बिजली विभाग की लापरवाही से कर्मचारी की मौत, काम करते समय खंभे में उतरा था करंट

गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा : बिजली विभाग की लापरवाही से कर्मचारी की मौत, काम करते समय खंभे में उतरा था करंट

 बिजली विभाग की लापरवाही से कर्मचारी की मौत, काम करते समय खंभे में उतरा था करंट

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : गाजियाबाद के थाना कौशांबी निवासी भारत की करंट लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बिजली विभाग के द्वारा नए खंभे लगाए जा रहे हैं। हालांकि बिजली विभाग के कर्मचारी समय-समय पर शटडाउन लेकर बिजली का कार्य करते हैं। लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारी द्वारा शटडाउन लेने के बावजूद विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से एक बिजली कर्मचारी की मौत हो गई।

शटडाउन लेने के बाद भी बिजली की चालू 
भरत के सहकर्मी ने बताया कि मंगलवार को नए खंभे लगाने का कार्य किया जा रहा था। क्रेन के द्वारा पोल को ऊपर उठाए जा रहा था। इस दौरान खंभे बिजली के तारों से टकराने से उसमें करंट उतर आया, जिसकी चपेट में भरत की मौत हो गई। हालांकि वहां मौजूद सहकर्मियों के द्वारा उसे पास के अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि साथी कर्मचारी बेहद गुस्से में हैं। सभी कर्मचारी सेक्टर 3 वैशाली के बिजली घर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मृतक के साथी कर्मचारी इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

एक सप्ताह में दो बिजली कर्मियों की मौत 
बता दें कि पिछले सप्ताह गाजियाबाद के सुदामापुरी निवासी 34 वर्षीय ललित की करंट लगने से मौत हो गई थी। ललित के पिता मानसिंह ने बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर पर आरोप लगाया था कि उसने ललित को निलंबन निलंबित करने की धमकी देते हुए जबरन बिजली के पोल पर चढ़ा दिया था। इसके बाद करंट लगने से ललित कुमार की मौत हो गई थी। बिजली विभाग में लगातार दूसरी मौत के बाद विभाग में काम करने वाले संविदा कर्मचारियों में अधिकारियों की कार्यशैली को लेकर रोष है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.