क्यूआर कोड से कराएं रजिस्ट्रेशन, 15 ‌हजार युवाओं को मिलेगा डेस्टीनेशन

गाजियाबाद में रोजगार मेला : क्यूआर कोड से कराएं रजिस्ट्रेशन, 15 ‌हजार युवाओं को मिलेगा डेस्टीनेशन

क्यूआर कोड से कराएं रजिस्ट्रेशन, 15 ‌हजार युवाओं को मिलेगा डेस्टीनेशन

Tricity Today | रजिस्ट्रेशन के लिए इसी QR कोड को स्कैन करें

Ghaziabad News : यदि आप दिल्ली - एनसीआर में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें। यह खबर आपकी तलाश पूरी करने के मददगार हो सकती है। हम आपको बता दें कि प्रशासन इसी माह गाजियाबाद में एक बृहद रोजगार मेला आयोजित करने की तैयारी कर रहा है। मेले में दिल्ली-एनसीआर के तमाम बड़ी कंपनियां मौजूद रहेंगी और अपनी जरूरत के हिसाब से 15 हजार से अधिक युवाओं का चयन करेंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रोजगार मेले में पहुंचेंगे। सितंबर माह में प्रस्तावित मेले की तारीख जल्द ही तय हो जाएगी। फिलहाल जिला प्रशासन ने पंजीकरण के लिए एक क्यूआर कोड जारी कर दिया है। इस क्यूआर कोड को स्कैन कर नौकरी के लिए अपना पंजीकरण सुनिश्चित करें।

स्वरोजगार की चाह रखने वालों को भी मिलेगी राह
यह बृहद रोजगार मेला स्वरोजगार की चाह रखने वालों को भी बड़ी राह दिखाने वाला है। जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए क्यूआर कोड के जरिए स्वरोजगार की चाह रखने वाले भी अपना पंजीकरण करा सकते हैं। स्वरोजगार के लिए मार्गदर्शन और काम शुरू करने के लिए ऋण, सब कुछ मिलेगा। मतलब आपको का यदि काम की तलाश है तो कमर कसकर तैयार हो जाइए। बृहद रोजगार में मेला आपको रोजगार और स्वरोजगार, दोनों के लिए बेहतर अवसर उपलब्ध कराएगा।

घंटाघर रामलीला मैदान में होगा मेला
जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि रोजगार मेले का आयोजन घंटाघर रामलीला मैदान में कराया जाएगा। मेले में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ स्वयं पहुंचेंगे। मेले की तैयारी के लिए प्रशासन से तैयारियां शुरू कर दी हैं। गाजियाबाद के तमाम प्रोफेशनल कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं कि अपनी प्लेसमेंट सेल के जरिए कंपनियों को मेले में आने के लिए प्रोत्साहित करें साथ ही स्टूडेंट्स को भी मेले के बारे में जानकारी उपलब्ध कराते हुए क्यूआर कोड के जरिए पंजीकरण करने के लिए प्रेरित करें। इस रोजगार मेले के माध्यम से 15 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार दिए जाने की तैयारी है।

छात्रों को मिलेंगे टेबलेट/स्मार्ट फोन
रोजगार मेले के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छात्रों को टेबलेट/ स्मार्ट फोन वितरित करेंगे। वितरण कार्यक्रम में किसी प्रकार की असुविधा से बचने के ल‌िए 600 बच्चों पर एक जिला स्तरीय नोडल अधिकारी नामित किया गया है। कॉलेजों की ओर से 20 बच्चों पर एक पंक्ति प्रभारी नियुक्त किया जाएगा, जो कार्यक्रम के दौरान पंक्ति को लीड करेगा। हर कॉलेज पंक्ति प्रभारियों के कोआर्डिनेशन के लिए एक मुख्य प्रभारी नियुक्त करेगा।

अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी
जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने बृहद रोजगार मेला के सफल आयोजन के लिए जिला स्तरीय अधिक‌ारियों की जिम्मेदारी तय कर दी हैं। डीएम ने निर्देश दिए हैं कि सभी अधिकारी अपनी-अपनी जिम्मेदारी एवं मिले दायित्वों को ​पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी, कर्त्तव्य निष्ठा, जिम्मेदारी से पालन करें, सभी आपसी समन्वय बनाते हुए वृहद रोजगार मेला को सकुशल संपन्न करायेंगे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव गोपाल, एडीएम ई रणविजय सिंह, एडीएम एलए विवेक ​मिश्रा, डीबीडब्लूओ पीयूष राय, जीएमडीआईसी श्रीनाथ पासवान, डीआईओ योगेन्द्र प्रताप ​सिंह और निजी प्रोफेशनल कॉलेजों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.