हिंडन एयरबेस की सुरक्षा को खतरा बने अतिक्रमण, एयरफोर्स अफसरों के आदेश पर चला बुलडोजर

गाजियाबाद से बड़ी खबर : हिंडन एयरबेस की सुरक्षा को खतरा बने अतिक्रमण, एयरफोर्स अफसरों के आदेश पर चला बुलडोजर

हिंडन एयरबेस की सुरक्षा को खतरा बने अतिक्रमण, एयरफोर्स अफसरों के आदेश पर चला बुलडोजर

Tricity Today | एयरफोर्स अफसरों के आदेश पर चला बुलडोजर

Ghaziabad News : हिंडन एयरबेस के पास स्थित महमूदपुर गांव में बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटा दिया गया। यह कार्रवाई एयरफोर्स अधिकारियों की शिकायत पर की गई है। कुछ दिन पहले संवेदनशील हिंडन एयरबेस की बाउंड्री के नीचे चार फीट का गड्ढा खुदा मिला था। उसके बाद एयरबेस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब एयरबेस के पास स्थित अवैध निर्माण को हटाया गया है।

यह है पूरा मामला
इसी माह 11 दिसंबर को हिंडन एयरबेस की बाउंड्री के पास चार फीट की सुरंग मिली थी। उसके बाद एयरबेस की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरती गई और एयरबेस की बाउंड्री के पास सुरक्षा बढ़ा गई। बता दें कि हिंडन एयरबेस पर एयरफोर्स के फाइटर प्लेन की फ्लीट भी तैनात रहती है। हिंडन एयरबेस से ही देश की राजधानी दिल्ली की हवाई सुरक्षा की जाती है। गणतंत्रत दिवस और स्वतंत्रता दिवास पर इसी एयरबेस से फाइटर जेट उड़ान भरककर आसमान में करतब दिखाते हैं। हिंडन एयरबेस से कई महत्वपूर्ण ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है। इसलिए अतिमहत्वपूर्ण माने जाने वाले हिंडन एयरबेस की सुरक्षा को लेकर अब एयरफोर्स की तरफ से उप जिला मजिस्ट्रेट से यहां अतिक्रमण पर कार्रवाई करने को कहा गया था।

बुलडोजर चलाकर हटाया अतिक्रमण
एयरफोर्स की शिकायत पर एयरबेस के निकट बसे गांव महमूदपुर में प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण साफ किया। पुलिस की मौजूदगी में प्रशासन ने तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया। एयफोर्स द्वारा दी गई शिकायत में कहा गया है कि थाना टीला मोड़ स्थित महमूदपुर में छोटे और बड़े तालाब, सरकारी जमीन और कुएं की सार्वजनिक जमीन पर अवैध कब्जा है, जिसे हटाना जरूरी है। उप जिला मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई और गांव में बुलडोजर चलाकर सरकारी जमीन पर हुए कब्जे को हटाया गया। जानकारी के अनुसार कुल सात लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.