लाल कुआं पर बनेंगे एंट्री और एग्जिट प्वाइंट, लाखों लोगों की मिलेगी जाम से मुक्ति 

गाजियाबाद से अच्छी खबर : लाल कुआं पर बनेंगे एंट्री और एग्जिट प्वाइंट, लाखों लोगों की मिलेगी जाम से मुक्ति 

लाल कुआं पर बनेंगे एंट्री और एग्जिट प्वाइंट, लाखों लोगों की मिलेगी जाम से मुक्ति 

Google Image | Symbolic

Ghaziabad News : दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर गाजियाबाद में लाल कुआं के पास एंट्री एग्जिट प्वाइंट बनाने की मंजूरी नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने दे दी है। इस काम पर कुल 9 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इंटरनेशनल अप्रेजल कमेटी की मंजूरी मिलते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले वाहन लाल कुआं के ऊपर एनएच 9 से मेरठ दिल्ली एक्सप्रेसवे पर पहुंच सकेंगे।

क्या है पूरा प्लान
दिल्ली से मेरठ की तरफ आने वाले वाहन लाल कुआं के ऊपर ही एक्सप्रेसवे से एनएच 9 की लेन में उतर सकेंगे। इन दोनों एंट्री और एग्जिट प्वाइंट के बनने से लाल कुआं पर एनएच 9 और डीएमई एक्सप्रेस वे आपस में जुड़ जाएंगे। लाखों वाहन चालकों को इसका फायदा होगा। इस संबंध में दिल्ली से मेरठ मंडल अधिकारियों संग महत्वपूर्ण बैठक की गई है। एनएच 9 पर भीषण जाम रहता है। सबसे ज्यादा दिक्कत गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले लोगों को होती है। उन्हें सेक्टर 62 व 63 कट पर भीषण जाम का सामना करना पड़ता है। वह गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने के बाद एक्सप्रेसवे की लाइन पर चढ़ जाते हैं। अब लाल कुआं पर एंट्री प्वाइंट बनने से नोएडा सेक्टर 62 व 63 पर जाम की समस्या काफी हद तक कम हो सकेगी। 

औद्योगिक एरिया डेवलप करने की तैयारी
मेरठ गाजियाबाद रोड को अब मेरठ बुलंदशहर हाइवे से भी कनेक्ट करने की तैयारी है। गाजियाबाद और मेरठ जनपद ने इसका प्रपोजल एनएचएआई अध्यक्ष के सामने भी रखा है। उनका कहना है कि इससे खरखौदा मोहिउद्दीनपुर के बीच औद्योगिक एरिया डेवलप हो सकेगा। उधर, गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में नेशनल हाइवे के किनारे नाला बनाने के लिए भी सहमति बनी है। इसमें कुल खर्च करीब 45 करोड़ रुपए आएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.