गाजियाबाद की डासना जेल में बना परीक्षा केंद्र, 58 कैदियों ने दिए एग्जाम

UP Board Exam : गाजियाबाद की डासना जेल में बना परीक्षा केंद्र, 58 कैदियों ने दिए एग्जाम

गाजियाबाद की डासना जेल में बना परीक्षा केंद्र, 58 कैदियों ने दिए एग्जाम

Tricity Today | 58 कैदियों ने दिए एग्जाम

Ghaziabad News : यूपी बोर्ड परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है। जिले में 70 केंद्रों पर परीक्षा कराई गई। इस दौरान हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा के लिए 53,246 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिनमें से 68 बंदी परीक्षार्थी भी पंजीकृत है। गाजियाबाद डासना जेल में बंदी परीक्षार्थियों के लिए विशेष परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित कराई जा रही हैं। परीक्षा को नकल विहीन रखने के लिए 6 जोनल मजिस्ट्रेट 22 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 69 स्टेटिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं।

यह है पूरा मामला
जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार श्रीवास ने बताया कि गाजियाबाद जनपद में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के कुल 53246 परीक्षार्थी पंजीकृत है। जिनमें 68 बंदी विद्यार्थी डासना जेल में हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाएं देंगे। परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित कराई जा रही है। हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 22 फरवरी 2024 से प्रारंभ होकर 9 मार्च 2024 को समाप्त होगी। जनपद में कुल 70 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें चार राजकीय, 42 सहायता प्राप्त, 23 वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालय एवं एक जिला कारागार में बनाया गया है।

डासना में बनाया गया परीक्षा केंद्र 
गाजियाबाद में सहारनपुर मंडल और मेरठ मंडल की जेल में बंद हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के बंदी परीक्षार्थियों को भी जेल प्रशासन की तरफ से परीक्षा दिलाई जा रही हैं। सहारनपुर मंडल और मेरठ मंडल की जेल का गाजियाबाद की डासना जेल केंद्र बनाया गया है। इस पूरे मामले को लेकर गाजियाबाद की डासना जेल अधीक्षक आलोक सिंह ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि यहां 68 परीक्षार्थी हैं। जिसमें से 58 बंदियों ने हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में भाग लिया है। उन्होंने बताया कि जेल में बंदी परीक्षार्थियों को जेल के कार्य से कार्य मुक्त रखा गया है और उनकी पढ़ाई का विशेष ध्यान रखते हुए लाइब्रेरी और अन्य पढ़ाई के संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.