दीपावली से पहले आबकारी विभाग अलर्ट, 200 किलोग्राम लहन नष्ट कर 55 लीटर कच्ची शराब बरामद

सख्ती : दीपावली से पहले आबकारी विभाग अलर्ट, 200 किलोग्राम लहन नष्ट कर 55 लीटर कच्ची शराब बरामद

दीपावली से पहले आबकारी विभाग अलर्ट, 200 किलोग्राम लहन नष्ट कर 55 लीटर कच्ची शराब बरामद

Google Image | आबकारी विभाग

Ghaziabad News : दीपावली पर्व के मद्देनजर जिला आबकारी विभाग एकाएक सक्रिय हो गया है। शराब तस्करों से निपटने के लिए आबकारी निरीक्षकों ने कमर कस ली है। अवैध शराब का निर्माण रोकने और शराब तस्करों की धरपकड़ के लिए निरंतर छापेमार कार्रवाई चल रही है। इसके साथ विभाग ने नागरिकों से भी अपील की है कि वह सस्ती शराब के चक्कर में जीवन से खिलवाड़ न करें। अवैध शराब की बिक्री होने की सूचना प्राथमिकता के आधार पर दी जाए। सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग की अलग-अलग टीमों ने शराब तस्करों के संभावित ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई में तेजी की है। इससे तस्करों के होश गुम हो गए हैं। 

3200 किलोग्राम लहन को नष्ट किया
जिला आबकारी अधिकारी का कहना है कि दीपावली पर्व पर अवैध शराब की बिक्री की संभावना बढ़ जाती है। इसके चलते विभाग पहले से ही सतर्क हो गया है। उत्तर प्रदेश शासन एवं आबकारी आयुक्त, उत्तर प्रदेश के आदेश के क्रम में जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अवैध शराब की बिक्री एवं परिवहन पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के लिए चलाए गए अभियान में आबकारी विभाग की टीम ने 3200 किलोग्राम लहन को नष्ट करते हुए 55 लीटर कच्ची शराब बरामद किया गया।

जिला आबकारी टीम अलर्ट
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि अवैध शराब के धंधे पर नकेल कसने में जुटी टीम को सफलता हाथ लगी है। गुरूवार देर शाम सीलम मिश्रा आबकारी निरीक्षक सेक्टर 3, रमाशंकर सिंह आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2, टी .एस ह्यांकी आबकारी निरीक्षक सेक्टर-2अखिलेश वर्मा आबकारी निरीक्षक सेक्टर-1, आबकारी निरीक्षक सेक्टर-4 आशीष पाण्डेय, त्रिवेणी प्रसाद मौर्य आबकारी निरीक्षक सेक्टर-5, अरुण कुमार आबकारी निरीक्षक सेक्टर-6 एवं लोनी पुलिस की संयुक्त टीम ने महमदपुर, रिस्तल, जावली, भनेड़ा एवं हिंडन खादर क्षेत्र, लोनी स्थित ईंट भट्टों एवं संदिग्ध स्थलों पर दबिश की कार्रवाई करते हुए छापेमारी की। 

आगे भी चलेगी कार्रवाई
हिंडन खादर क्षेत्र में दबिश के दौरान लगभग 3200 किलोग्राम लहन एवं 55 लीटर कच्ची शराब बरामद किया गया। बरामद शराब को जब्त करते हुए उक्त लहन को मौके पर ही नष्ट किया गया। वहीं घंटाघर कोतवाली क्षेत्र में सीओ प्रथम महिपाल सिंह एवं आबकारी निरीक्षक सेक्टर-4, आशीष पाण्डेय द्वारा रेण्डमली देसी, विदेशी, बियर आबकारी दुकानों की चेकिंग की गई। निरीक्षण के दौरान किसी भी प्रकार की अनियमितता नहीं पाई गई। डासना चेकपोस्ट पर संयुक्त टीम द्वारा चेकिंग की जा रही है, चेकिंग के दौरान किसी भी प्रकार की अवैध शराब बरामद नहीं हुई। उन्होंने बताया अवैध शराब की बिक्री के लिए टीम द्वारा लगातार छापेमारी एवं दबिश की कार्रवाई की जा रही है। संदिग्ध वाहनों को बिना जांच किए आगे जाने नही दिया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.