कंपनी बंद कराने पर अड़े किसान, प्रदूषण फैलाने का आरोप

गाजियाबाद से बड़ी खबर : कंपनी बंद कराने पर अड़े किसान, प्रदूषण फैलाने का आरोप

कंपनी बंद कराने पर अड़े किसान, प्रदूषण फैलाने का आरोप

Tricity Today | कंपनी बंद कराने पर अड़े किसान

Ghaziabad News : गाजियाबाद के विजयनगर इंडस्ट्रियल एरिया में कंपनी से निकलने वाले धुएं के कारण किसानों ने कंपनी के बाहर धरना देना शुरु कर दिया है। किसान यूनियन का आरोप है कि कंपनी से निकलने वाले धुए से वातावरण खराब हो रहा है। किसान फैक्ट्री को बंद करने की मांग पर अड़ गए है। भारतीय किसान यूनियन भानू के पदाधिकारी और कार्यकर्ता कंपनी बंद करने की मांग को लेकर प्रकाश पैकेजिंग फैक्ट्री के बाहर धरने पर बैठ गए है। किसानों ने बताया कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

किसान क्यों धरने पर बैठे
भारतीय किसान यूनियन (भानू) के जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि प्रकाश पैकेजिंग फैक्ट्री से निकलने वाले धुएं के कारण वायु प्रदूषण किया जा रहा है। जिससे आसपास रहने वाले लोग बीमार पड़ रहे है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उनके द्वारा गाजियाबाद के जिलाधिकारी को भी शिकायत दी गई थी और उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई है। जिसके बाद आज योगेश शर्मा ने अपने 50 लोगों के साथ कंपनी के बाहर धरना देना शुरू कर दिया है।

कब तक धरना जारी रहेगा?
उनका कहना है कि जब तक फैक्ट्री बंद नहीं होगी। तब तक उनका धरना जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री से काले रंग का धुआं निकल रहा है। जोकि स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। इस धुएं के कारण आसपास डूंडाहेड़ा, शांति नगर, भीम नगर, अंबेडकर नगर और विजय नगर में रहने वाले लोग बीमार पड़ रहे हैं। धरने में केशव चौधरी, विपिन चौधरी, अयान खान, फिदा हुसैन, अजय चौधरी, सतपाल चौधरी, शैलेंद्र रोहेला, चंदू ठाकुर, पारो किन्नर, प्रमोद चौधरी और कुलदीप त्यागी आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.