मैजिक पेन से फिल्मी स्टाइल में की ठगी, व्यापारी के खाते से निकाले 5 लाख रुपए

गाजियाबाद : मैजिक पेन से फिल्मी स्टाइल में की ठगी, व्यापारी के खाते से निकाले 5 लाख रुपए

मैजिक पेन से फिल्मी स्टाइल में की ठगी, व्यापारी के खाते से निकाले 5 लाख रुपए

Google Image | Symbolic Photo

मैजिक पेन से फिल्मी स्टाइल में की ठगी, व्यापारी के खाते से निकाले 5 लाख रुपए Ghaziabad : गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर-3 में शातिर ठगों ने फिल्मी स्टाइल में एक व्यापारी को 5 लाख का चूना लगा दिया। आरोपियों ने व्यापारी को 25 लाख के लोन का झांसा दिया। आरोपियों ने मैजिक पेन का इस्तेमाल करके व्यापारी के खाते से 5 लाख रुपए निकाल लिए। व्यापारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की मांग की है। 

लोन दिलाने का दिया झांसा 
सेफ्टी जैकेट बनाने वाली औद्योगिक इकाई के उद्यमी राकेश गूगलानी ने बताया कि अप्रैल महीने में अमित नामक युवक ने अपने आपको बैंक अधिकारी बताकर फोन किया था। आरोपी ने उन्हें 25 लाख रुपए का लोन दिलाने का झांसा दिया। ठग ने उन्हें बताया कि जिस बैंक में उनका खाता है। उसी बैंक से वह लोन दिलाएगा। आरोपी 10 मई को उनके घर पर दस्तावेज और कैंसिल चेक लेने पहुंचे। 

आरोपी ने तीन चेक कराए कैंसिल
पीड़ित ने आरोप लगाया कि ठग ने उनसे मैजिक पेन का इस्तेमाल करके तीन चेक कैंसिल करा दिए। जिसके बाद आरोपी 12 मई को फिर आया और लोन पास कराने का आश्वासन दिया। ठग ने व्यापारी का फोटो लेने के लिए उसका फोन लिया और शातिर तरीके से फोन लेकर मोबाइल से दूसरे नंबर पर कॉल फॉरवर्ड कर दी। 

चेक पर कैंसिल करने का कोई भी निशान नहीं था
ठग ने 13 मई को चेक लगा कर बैंक से पांच लाख रुपए निकाल लिए। रुपया निकलने का मैसेज आने पर राकेश गुगलानी को पता चला। राकेश ने बैंक में संपर्क करने पर पता चला कि वह चेक उसी नंबर का था जो कैंसिल किया था। चेक पर कैंसिल करने का कोई भी निशान नहीं था। जिससे बाद में पता चला कि आरोपियों ने मैजिक पेन का इस्तेमाल किया था।  

तहरीर को दोबारा से लिखने के लिए बोला
पीड़ित ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि जब उसने वैशाली चौकी पहुंचकर पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की तो चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कोई तत्परता नहीं दिखाई। जिसके बाद वह कौशांबी थाने पहुंचे और तहरीर लिख कर दी। इस पर पुलिसवालों ने तहरीर को दोबारा से हिंदी में लिखने के लिए बोला। व्यापारी ने बताया कि पुलिस न तो कार्रवाई कर रही है और न एफआईआर दर्ज कर रही है।

सीसीटीवी कैमरे में हुआ आरोपी कैद 
आरोपी जब व्यापारी की कंपनी में कागजात लेने के लिए गया था, तो वह कंपनी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पीड़ित ने आरोपी की फोटो निकलवा कर पुलिस को जांच के लिए दी है। इसके बावजूद भी पुलिस कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।  

साइबर सेल कर रही जांच 
एसीपी सिटी सेकंड ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि व्यापारी की शिकायत पर साइबर सेल जांच कर रही है। मामले में सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है। फुटेज की मदद से आरोपी की पहचान की जा रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.