स्ट्रे डॉग्स की हत्या कर फिंकवाने का आरोप, रेजिडेंट्स में गुस्सा

गाजियाबाद में RWA अध्यक्ष समेत 4 पर FIR : स्ट्रे डॉग्स की हत्या कर फिंकवाने का आरोप, रेजिडेंट्स में गुस्सा

स्ट्रे डॉग्स की हत्या कर फिंकवाने का आरोप, रेजिडेंट्स में गुस्सा

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : गाजियाबाद की सेवियर पार्क हाउसिंग सोसाइटी में स्ट्रे डॉग्स के विवाद में साहिबाबाद पुलिस ने आरडब्लूए के अध्यक्ष समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। इन पर स्ट्रे डॉग्स को खाना नहीं देने, एनिमल लवर महिला से गाली-गलौज करने और डॉग्स को मारकर दूर फिंकवाने जैसे गंभीर आरोप हैं। अब पुलिस के इस एक्शन से हाऊसिंग सोसायटी के रेजिडेंट्स में गुस्सा और बढ़ गया है।

क्या है मामला
सोसाइटी में रहने वाली एनिमल लवर अर्चना सिंह ने आरडडब्लूए अध्यक्ष अमित कुमार सहित कंचन अरोरा, रिचा और संदीप वर्मा को मुकदमे में नामजद करवाया है। इन सभी पर सेक्शन आईपीसी की धारा 147, 323, 352, 429, 504 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। एनिमल लवर्स का आरोप है कि इन रेजिडेंट्स ने 23 मार्च की रात कुछ स्ट्रे डॉग्स की हत्या की है। कुत्तों को मारकर गाड़ी में भरा और फिर अज्ञात स्थान पर फिंकवा दिया है। अर्चना सिंह ने बताया, "23 मार्च की रात 8 बजे कुछ पुलिस वाले मेरे घर पर आए थे। उनके साथ सोसाइटी की कुछ महिलाएं थीं। उन सभी ने मेरे ऊपर स्ट्रे डॉग्स को खाना नहीं खिलाने का दबाव बनाया। इसके बाद आरडडब्लूए के प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट ने 150-200 लोगों के साथ मेरे फ्लैट के नीचे हंगामा किया। मुझे और मेरी मां को लेकर खूब गाली-गलौज किया गया। हम दोनों को सोसाइटी से बाहर निकालने की धमकी दी गई।"

दोनों पक्षों के एक-दूसरे पर आरोप
अर्चना सिंह ने आगे बताया, "उसी रात करीब 10 बजे मुझे कुछ कुत्तों के रोने की आवाज आई। मैं बेसमेंट में गई तो कुछ अज्ञात लोग कुत्तों को पकड़ रहे थे। बाद में मुझे पता चला कि वह लोग कुत्तों को मारकर कहीं अज्ञात स्थान पर फेंक आए हैं।" दूसरी तरफ सोसाइटी के लोगों का कहना है कि स्ट्रे डॉग्स की संख्या बढ़ गई है। कुछ लोग इन्हें सोसाइटी के अंदर खाना खिलाते हैं। गरमी बढ़ने के कारण कुत्ते हिंसक हो रहे हैं। वह लगातार लोगों को काट रहे हैं। इससे सोसाइटी के लोग दहशत में हैं। बच्चे पार्क में खेल नहीं पाते हैं। इसे लेकर रेजिडेंट्स ने 23 मार्च की रात प्रोटेस्ट किया। कुत्तों को खाना खिलाना बंद करने की मांग की। जिसके बाद साहिबाबाद पुलिस मौके पर आई और हंगामा शांत किया। इस हंगामे के अगले दिन 24 मार्च को साहिबाबाद पुलिस ने अर्चना सिंह की एप्लीकेशन पर सोसाइटी के चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.