बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष समेत 70 के खिलाफ एफआईआर दर्ज, पंजाब नेशनल बैंक में किया था बवाल

गाजियाबाद से बड़ी खबर : बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष समेत 70 के खिलाफ एफआईआर दर्ज, पंजाब नेशनल बैंक में किया था बवाल

बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष समेत 70 के खिलाफ एफआईआर दर्ज, पंजाब नेशनल बैंक में किया था बवाल

Google Image | पंजाब नेशनल बैंक

Ghaziabad News : पंजाब नेशनल बैंक की आंबेडकर रोड शाखा में 3 मई को हुए हंगामे के बाद नगर कोतवाली पुलिस ने बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष समेत 70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। घटना के संबंध में शाखा के वरिष्ठ प्रबंधक ने शिकायत दी थी। उन्होंने पूर्व बार अध्यक्ष समेत अन्य लोगों पर बैंक कर्मियों से मारपीट और तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया था। दूसरी ओर पूर्व बार अध्यक्ष ने भी बैंक कर्मचारियों पर संगीन आरोप लगाते हुए नगर कोतवाली में शिकायत दी है। पुलिस का कहना है कि जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

3 मई को पीएनबी में हुआ था हंगामा
गाजियाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष नाहर सिंह यादव अपने बेटे अभिषेक के साथ 3 मई को पीएनबी की आंबेडकर रोड शाखा गए थे। वहां पासबुक में एंट्री कराने को लेकर उनका बैंककर्मी से विवाद हो गया था। इसके बाद काफी संख्या में वकील बैंक शाखा पर पहुंच गए, जिसके बाद नाहर सिंह यादव ने फोन करके वकीलों को बुला लिया था।

 बैंक कर्मचारियों के साथ मारपीट का आरोप
शाखा के वरिष्ठ प्रबंधक अमित कुमार का आरोप है कि नाहर सिंह यादव ने वकीलों के साथ मिलकर बैंक कर्मचारियों के साथ मारपीट की और हंगामा करते हुए कंप्यूटर आदि में तोड़फोड़ की है। इस दौरान महिला कर्मचारियों के साथ भी अभद्रता की गई। घटना के बाद पीएनबी कर्मचारी एसोसिएशन ने हड़ताल की चेतावनी दी थी। वरिष्ठ प्रबंधक ने घटना के संबंध में नाहर सिंह यादव और उनके 70 साथियों के खिलाफ शिकायत दी। 

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा
पुलिस ने शिकायत के आधार पर बलवा, मारपीट, तोड़फोड़ और सरकारी कार्य में बाधा डालने की धाराओं में केस दर्ज किया है। पूर्व बार अध्यक्ष नाहर सिंह यादव ने भी बैंक कर्मचारियों के खिलाफ संगीन आरोप लगाते हुए नगर कोतवाली में शिकायत दी है। उनका कहना है कि वह बेटे के साथ बैंक गए थे। पासबुक की एंट्री कराने वाला काउंटर बंद था। उन्होंने विरोध किया तो बैंक कर्मचारियों ने अभद्रता की। विरोध करने पर बैंककर्मियों ने हमला बोल दिया। पूर्व बार अध्यक्ष ने शाखा के वरिष्ठ प्रबंधक पर दो हजार के नोट बदलने में कमीशनखोरी और अनुसूचित जाति के अधिवक्ताओं को जातिसूचक शब्द कहने और सोने की चेन लूटने का भी आरोप लगाया है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हंगामे की वीडियो 
नाहर सिंह यादव का कहना है कि उन्होंने 400 करोड़ के लोन घोटाले में जेल गए पीएनबी के अधिकारियों के खिलाफ पैरवी की थी, जिसके चलते पीएनबी के अधिकारी-कर्मचारी उनसे रंजिश रखते हैं। उन्होंने बैंककर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस घटना से जुड़े दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में बैंककर्मी द्वारा पूर्व बार अध्यक्ष से धक्कामुक्की की जा रही है। वहीं दूसरे में बैंक कर्मचारियों के साथ मारपीट की जा रही है। दोनों वीडियो बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों की हैं। डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल का कहना है कि मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.