जल्द शुरू होंगी हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ और प्रयागराज के लिए उड़ाने

गाजियाबाद : जल्द शुरू होंगी हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ और प्रयागराज के लिए उड़ाने

जल्द शुरू होंगी हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ और प्रयागराज के लिए उड़ाने

Google Image | जल्द शुरू होंगी हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ और प्रयागराज के लिए उड़ाने

Ghaziabad : जिले में जल्द शुरू होगी हिंडन से लखनऊ और प्रयागराज के लिए उड़ाने। केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री और स्थानीय सांसद वीके सिंह ने कहा यह सेवा साल के अंत तक शुरू हो सकती हैं। दिल्ली की बजाय उद्घाटन कार्यक्रम हिंडन एयरपोर्ट पर रखने की वजह बताते हुए कहा कि घरेलू एयरपोर्ट को मुख्य धारा में लाना हैं। 

वीके सिंह ने बताई, कार्यक्रम दिल्ली की जगह हिंडन एयरपोर्ट पर करने की वजह
जल्द ही हिंडन से लखनऊ और प्रयागराज के लिए उड़ाने शुरू होंगी। सोमवार को वह एक निजी कंपनी की शिमला दिल्ली फ्लाइट का विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करने हिंडन एयरपोर्ट पहुंचे थे। दिल्ली शिमला रूट पर एलायंस एयर कंपनी ने उड़ान सेवा शुरु की हैं। कार्यक्रम दिल्ली की जगह हिंडन एयरपोर्ट पर करने की वजह बताते हुए वीके सिंह ने कहा कि घरेलू एयरपोर्ट को मुख्य धारा में लाना हैं। 

हिंडन एयरपोर्ट से कई शहरों के लिए जल्द शुरू होंगी उड़ाने
कार्यक्रम समाप्त होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही छोटे शहरों को हवाई मार्ग के जरिए दूसरे शहरों से जोड़ने के लिए तेजी से काम कर रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में हिंडन एयरपोर्ट से कई शहरों के लिए उड़ाने शुरू होंगी। साल के अंत तक प्रयागराज और लखनऊ की फ्लाइट शुरू होने की बात कही। 

बढ़ती जरूरतों को देखते हुए जल्द बढ़ेंगी पार्किंग की व्यवस्था 
वीके सिंह ने यह भी कहा कि लखनऊ राजधानी होने के कारण गाजियाबाद और नोएडा के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बडी आबादी की आवाजाही होती हैं। इस से बड़ी संख्या में लोग इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। आने वाले समय में हिंडन एयरपोर्ट से कई उड़ाने होंगी। ऐसे में जरूरतों को देखते हुए हिंडन एयरपोर्ट पर विमानों की पार्किंग को भी बढ़ाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि जल्द ही अयोध्या, नासिक और कुशीनगर के लिए भी उड़ाने शुरू होंगी। हालांकि अभी इन शहरों में उड़ान शुरू होने में लगभग एक साल का समय लगेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.