दूरी हुई कम, हिंडन हवाई अड्डे से इस दिन उड़ान भरेंगी फ्लाइट, पंजाब भी जल्द जुड़ेगा

गाजियाबाद से कनेक्ट हुआ अजमेर : दूरी हुई कम, हिंडन हवाई अड्डे से इस दिन उड़ान भरेंगी फ्लाइट, पंजाब भी जल्द जुड़ेगा

दूरी हुई कम, हिंडन हवाई अड्डे से इस दिन उड़ान भरेंगी फ्लाइट, पंजाब भी जल्द जुड़ेगा

Tricity Today | गाजियाबाद से कनेक्ट हुआ अजमेर

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश का गाजियाबाद और राजस्थान का अजमेर (किशनगढ़) दोनों ऐतिहासिक दृष्टि से समृद्ध शहर हैं। दोनों शहर हवाई मार्ग द्वारा सीधे कनेक्ट हो गए हैं। इसका गाजियाबाद के व्यापारियों और आम नागरिकों भी फायदा होगा। अब गाजियाबाद के लोग हिंडन हवाई अड्डे से जल्द राजस्थान के अजमेर के लिए सीधे उड़ान भर सकेंगे। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि 16 फरवरी से दो शहरों के बीच उड़ानों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

12 बिजनेस और 64 इकोनॉमी सीटें होंगी
अजमेर और गाजियाबाद के हिंडन के बीच उड़ान सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को संचालित होंगी। इसका जिम्मा डोमेस्टिक एयरलाइन स्टार एयर को मिला है। स्टार एयर के सीईओ कैप्टन सिमरन सिंह तिवाना ने कहा, "हम इस नए रूट को चलाने के लिए उत्साहित हैं। ये रूट न केवल हमारे यात्रियों के लिए आसान यात्रा की सुविधा प्रदान करता है, बल्कि इन दो गतिशील और ऐतिहासिक रूप से समृद्ध शहरों के बीच संबंधों को भी मजबूत करता है। स्टार एयर बेजोड़ सेवा और कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए समर्पित है।" 'स्टार एयर' 16 फरवरी से अजमेर (किशनगढ़) से गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डा के लिए नई उड़ान शुरू करेगी। ये रूट एम्ब्रेयर-E175 द्वारा डबल श्रेणी कॉन्फिगरेशन के साथ संचालित किया जाएगा। एक प्लेन में 12 बिजनेस क्लास सीटें और 64 इकोनॉमी सीटें होंगी।

आदमपुर-हिंडन के बीच उड़ानें बेहद जल्द
भारत सरकार के नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल को एक पत्र के माध्यम से बताया है कि क्षेत्रीय कनेक्टिविटी के तहत आदमपुर (पंजाब) को भी जल्द ही हिंडन एयरपोर्ट से जोड़ा जाएगा। इसके लिए चयनित एयरलाइन ऑपरेटर को लाइसेंस प्रदान कर दिया गया है। कभी भी एयरलाइंस कंपनी आदमपुर-हिंडन के बीच उड़ान शुरू कर सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.