दीपावली और छठ पर गाजियाबाद से गांव जाने के लिए चली गति शक्ति स्पेशल ट्रेन, ऐसे खरीदे टिकेट

खुशखबरी : दीपावली और छठ पर गाजियाबाद से गांव जाने के लिए चली गति शक्ति स्पेशल ट्रेन, ऐसे खरीदे टिकेट

 दीपावली और छठ पर गाजियाबाद से गांव जाने के लिए चली गति शक्ति स्पेशल ट्रेन, ऐसे खरीदे टिकेट

Google Image | Symbloic Image

Ghaziabad News : दिल्ली एनसीआर में काम करने वाले पूर्वांचल के लोगों को भारतीय रेलवे की तरफ से दीपावली और छठ पूजा पर एक खास तोहफा दिया गया है। दरअसल, पूर्वांचल जाने के लिए दीपावली और छठ के अवसर पर पूर्वांचल के लिए लाखों लोग पहले से टिकट बुक करा लेते हैं लेकिन कुछ लोग जो टिकट बुक नहीं कर पाते या टिकट कंफर्म नहीं हो पाती उनके लिए यह परेशानी का सबब बन जाता है, लेकिन अब भारतीय रेलवे की तरफ से सुपरफास्ट गति शक्ति स्पेशल ट्रेन चलने का फैसला लिया गया है। बता दें कि अब आपको घर जाने के लिए कंफर्म सीट मिलेगी। गति शक्ति स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल से पटना, लखनऊ और वाराणसी के लिए चलाई जा रही हैं। इस दौरान यह ट्रेन गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, सुल्तानपुर, कानपुर, प्रयागराज, बक्सर, आरा, दानापुर और जौनपुर स्टेशनों पर ठहरेंगी।

आनंद विहार टर्मिनल से पटना के लिए
आनंद विहार टर्मिनल से पटना जंक्शन के बीच चलने वाली सुपरफास्ट गति शक्ति स्पेशल ट्रेन संख्या 02246 नई दिल्ली से गाजियाबाद होते हुए वाया गाजियाबाद, हरदोई, सुल्तानपुर और जौनपुर स्टेशन होते हुए पटना जंक्शन जाएगी। यह ट्रेन 10, 11,14, 15, 16, 17 नवंबर को नई दिल्ली से रात 11:45 पर प्रस्थान करेंगे जबकि यह ट्रेन अगले दिन पटना जंक्शन पर 3:45 पर पहुंचेगी। इसी के साथ वापसी में गति शक्ति स्पेशल ट्रेन संख्या 02245 पटना जंक्शन से वापसी 11, 12, 15, 16, 17, 18 नवंबर को पटना जंक्शन से शाम 7:00 बजे प्रस्थान करेगी जो अगले दिन सुबह 10:30 बजे नई दिल्ली पहुंचेंगी। इस दौरान यह वाया जौनपुर, सुल्तानपुर, हरदोई, हापुड़ और गाजियाबाद होते हुए नई दिल्ली पहुंचेगी।

आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ
लखनऊ जाने वाले यात्रियों के लिए भी गति शक्ति सुपरफास्ट ट्रेन संख्या 4494 चलाई गई है। जो आनंद विहार से लखनऊ के बीच चलेगी। यह ट्रेन 10 नवंबर को आनंद विहार से 8:30 पर सुबह प्रस्थान करेगी जो शाम 6:00 बजे तक लखनऊ पहुंचेगी। इस दौरान यह वाया गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर और हरदोई स्टेशनों पर ठहरेगी। वापसी में यह ट्रेन 12 तारीख को गति शक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन संख्या 4493 के रूप में वापसी करेगी जो सुबह 8:45 पर लखनऊ से प्रस्थान करेगी और शाम 6:15 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

आनंद विहार टर्मिनल से वाराणसी लिए भी स्पेशल ट्रेन
भारतीय रेलवे ने वाराणसी के लिए भी स्पेशल ट्रेन का संचालन किया है। यह आनंद विहार टर्मिनल से वाराणसी के बीच में संचालित की जाएगी। गति शक्ति स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन संख्या 4498 का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन 11 नवंबर को सुबह 8:30 बजे आनंद विहार टर्मिनल से प्रस्थान करेगी जो वाया गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, सुल्तानपुर, जौनपुर होते हुए वाराणसी पहुंचेगी। यह ट्रेन 11:30 बजे रात में वाराणसी स्टेशन पर पहुंचेगी। जबकि वापसी में 12 तारीख को सुबह 4:00 बजे वाराणसी स्टेशन से प्रस्थान करेगी और शाम 7:10 पर आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंचेगी। इस दौरान यह ट्रेन जौनपुर, सुल्तानपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, हापुड़, गाजियाबाद होते हुए आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.