अवैध निर्माण पर जीडीए सख्त, कंपाउंडिंग शुल्क की एवज में 5 करोड़ की वसूली

गाजियाबाद : अवैध निर्माण पर जीडीए सख्त, कंपाउंडिंग शुल्क की एवज में 5 करोड़ की वसूली

अवैध निर्माण पर जीडीए सख्त, कंपाउंडिंग शुल्क की एवज में 5 करोड़ की वसूली

Tricity Today | Ghaziabad Authority

अवैध निर्माण पर जीडीए सख्त, कंपाउंडिंग शुल्क की एवज में 5 करोड़ की वसूली GHAZIABAD NEWS : स्वीकृत मानचित्र से अधिक अवैध निर्माण पर शिकंजा कसने को जीडीए गंभीर है। अवैध निर्माण कर्ताओं से जीडीए अब कंपाउंडिंग शुल्क की वसूली करेगा। जीडीए उपाध्यक्ष कृष्णा करूणेश के निर्देश पर सभी जोन के प्रभारियों को यह निर्देश दिए गए हैं। जीडीए सभागार में शनिवार को अपर सचिव और संपत्ति प्रभारी सीपी त्रिपाठी ने प्रवर्तन जोन के प्रभारियों के साथ बैठक कर यह दिशा-निर्देश दिए। 

7 करोड़ रुपए की वसूली का लक्ष्य
उन्होंने बताया कि दिसंबर में अब तक अवैध निर्माण करने वालों से कंपाउंडिंग शुल्क के रूप में 5 करोड़ रुपए वसूला जा सका है। दिसंबर अंत तक 7 करोड़ रुपए कंपाउंडिंग शुल्क वसूलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सीपी त्रिपाठी ने सभी जोन के प्रवर्तन प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अवैध निर्माण करने वालों से कंपाउंडिंग शुल्क की शत-प्रतिशत वसूली की जाए। 

अवैध निर्माण करने वालों पर भी कार्रवाई
वहीं, जोन वार जहां भी अवैध निर्माण किए जा रहे है, उन्हें तत्काल ध्वस्त किया जाए। इसके अलावा सीलिंग की कार्रवाई की जाए। जीडीए सीमा क्षेत्र में किसी भी सूरत में अवैध निर्माण न होने पाए। अपर सचिव ने प्रवर्तन जोन प्रभारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अवैध निर्माण रोकने के लिए संबंधित जोन के प्रभारी के अलावा सहायक अभियंता एवं अवर अभियंता नजर रखकर इन्हें ध्वस्त करने की कार्रवाई करें। अवैध निर्माण ध्वस्त करने और सीलिंग की कार्रवाई तत्काल की जाए। 

अधिकारियों को सख्त निर्देश
जीडीए के सभी प्रवर्तन जोन की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रवर्तन जोन-6 और प्रवर्तन जोन-8 के अलावा प्रवर्तन जोन-2 क्षेत्र में अवैध निर्माण अधिक होने की शिकायत मिल रही है। इसलिए इन क्षेत्रों में प्रभावी तरीके से अवैध निर्माण को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाए ताकि अवैध निर्माण रोका जा सके।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.