हिंडन एयरपोर्ट से महाराष्ट्र उड़ने को हो जाएं तैयार, यहां जाना भी होगा आसान

गाजियाबाद से अच्छी खबर : हिंडन एयरपोर्ट से महाराष्ट्र उड़ने को हो जाएं तैयार, यहां जाना भी होगा आसान

हिंडन एयरपोर्ट से महाराष्ट्र उड़ने को हो जाएं तैयार, यहां जाना भी होगा आसान

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) से जल्द ही आदमपुर नांदेड़ और अयोध्या के लिए हवाई सेवाएं शुरू होने जा रही हैं। हिंडन एयरपोर्ट से पंजाब के लुधियाना बठिंडा और राजस्थान के किशनगढ़ शहर के लिए गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट सीधी उड़ान शुरू हो चुकी हैं। क्षेत्रीय संपर्क योजना उड़ान के अंतर्गत हिंडन एयरपोर्ट को हवाई सेवा के माध्यम से देश के अन्य शहरों से भी जोड़ा जा रहा है।

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से पंजाब के लुधियाना, बठिंडा और राजस्थान के किशनगढ़ शहरों के लिए सीधी उड़ान शुरू हो चुकी है। राजस्थान के अजमेर स्थित किशनगढ़ शहर के लिए फरवरी के मध्य में हवाई सेवा शुरू हुई थी इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अजमेर में गरीब नवाज ख्वाजा मोइनुद्दीन हजरत हसन चिश्ती की दरगाह पर चादर चढ़ाने पहुंचे थे। किशनगढ़ के लिए स्टार एयरलाइंस के द्वारा हवाई सेवाएं शुरू की गई है। स्टार एयरलाइंस के अनुसार जल्द ही हरियाणा के हिसार में स्थित आदमपुर और महाराष्ट्र के नांदेड़ शहरों के लिए भी अगले माह मार्च से हवाई सेवाएं शुरू की जा रही है। 

उत्तर भारत से भी जोड़ने की तैयारी
हिंडन एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया की क्षेत्रीय संपर्क योजना उड़ान के अंतर्गत हिंडन एयरपोर्ट को नॉर्थ इंडिया से भी जोड़ा जाएगा इसमें अयोध्या, लखनऊ, आजमगढ़, मुरादाबाद शहरों को जोड़ने की योजना है। इसके लिए लाइसेंस लेने की प्रक्रिया चल रही है। हैदराबाद, कोलकाता और गोवा के लिए भी हवाई यात्रा शुरू की जएगी। गाजियाबाद दिल्ली एनसीआर का एक प्रमुख शहर है। यहां से देश के कई शहरों के लिए ट्रेन से सफर करते है। अन्य शहरों के लिए भी जल्द हवाई यात्रा शुरु होने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। बता दें कि राजस्थान के किशनगढ़ जाने के लिए किराया दो हजार रुपये है। इससे लोगों का समय और धन दोनों की बचत होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.