बसपा से छिटके रवि गौतम AIMIM में शामिल, ओवैसी की पार्टी बना सकती है प्रत्याशी, भाजपा - कांग्रेस को लेकर सस्पेंस

गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव : बसपा से छिटके रवि गौतम AIMIM में शामिल, ओवैसी की पार्टी बना सकती है प्रत्याशी, भाजपा - कांग्रेस को लेकर सस्पेंस

बसपा से छिटके रवि गौतम AIMIM में शामिल, ओवैसी की पार्टी बना सकती है प्रत्याशी, भाजपा - कांग्रेस को लेकर सस्पेंस

Tricity Today | Symbolic image

Ghaziabad News : बसपा से निकाले गए रवि गौतम गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रत्याशी हो सकते हैं। सोमवार रात को ही एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष मेह‌ताब चौहान ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया। बता दें कि रवि गौतम बसपा से प्रत्याशी घोषित किए गए थे लेकिन करीब एक माह पूर्व उनका टिकट कट गया। इस संबंध में रवि गौतम की ओर से जारी किए गए वीडियो के बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। बसपा ने अब परमानंद गर्ग को प्रत्याशी बनाया है। परमानंद गर्ग 24 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे।

यति प्रकरण में जेल जा चुके हैं रवि गौतम
डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के विवादित बयान की प्रतिक्रिया में कैला भट्टा इलाके में भीड़ जुटाने के आरोप में रवि गौतम को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस प्रकरण में रवि गौतम ही ऐसे राजनैतिक व्यक्ति हैं जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। मामले में उनके अलावा अभी तक कोई राजनैतिक गिरफ्तारी नहीं हुई है।

आसपा से सत्यपाल चौधरी प्रत्याशी
बसपा के अलावा केवल आजाद समाज पार्टी की ओर से सत्यपाल चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। मूलरूप से चिपियाना गांव के रहने वाले सत्यपाल चौधरी करीब छह माह से लाइनपार क्षेत्र में सक्रिय हैं। हालांकि वह अपनी को भी मेयर चुनाव लड़ा चुके हैं और दो दशकों से अधिक समय से वह राजनीति का सक्रिय चेहरा हैं। जाट समाज से आने वाले सत्यपाल चौधरी की सोशल इंजीनियरिंग के केंद्र में दलित और मुस्लिम मतदाता हैं, हालांकि एक्टिविस्ट के तौर पर वह गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन से भी जुड़े हैं।

भाजपा और कांग्रेस के उम्मीवार का इंतजार
भाजपा और कांग्रेस की ओर से अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किए गए हैं। 25 अक्टूबर को नामांकन की अंतिम तारीख है, ऐसे में आज या कल में भाजपा और कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी घोषित किए जाने की उम्मीद है। दोनों पार्टियों में टिकट के लिए अच्छी रस्साकसी चल रही है। सपा इस सीट को कांग्रेस के लिए छोड़ चुकी है। कांग्रस- सपा गठबंधन से पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा के प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा है, यदि ऐसा होता है तो चुनाव काफी रोचक हो जाएगा।

अन्य खबरे