सबसे बड़े ब्लैकमेलिंग गैंग का पर्दाफाश, न्यूड वीडियो कॉलिंग के जरिए करोड़ों ठगे, पति-पत्नी समेत 5 गिरफ्तार

गाजियाबाद : सबसे बड़े ब्लैकमेलिंग गैंग का पर्दाफाश, न्यूड वीडियो कॉलिंग के जरिए करोड़ों ठगे, पति-पत्नी समेत 5 गिरफ्तार

सबसे बड़े ब्लैकमेलिंग गैंग का पर्दाफाश, न्यूड वीडियो कॉलिंग के जरिए करोड़ों ठगे, पति-पत्नी समेत 5 गिरफ्तार

Tricity Today | पति-पत्नी समेत 5 गिरफ्तार

Ghaziabad News : गाजियाबाद जनपद की साइबर सेल और नंदग्राम पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो लोगों की न्यूड विडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठते था। पुलिस ने गैंग में शामिल पति-पत्नी और तीन लड़कियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 4 मोबाइल फोन, चेकबुक, पासबुक, पासपोर्ट, 3 एटीएम कार्ड, 3 पैनकार्ड, 6 वेब कैमरे, 6 लैपटॉप, चांदी की ज्वैलरी, 8 हजार रुपए कैश, 50 महिला के अंडर गारमेंट और भारी मात्रा में आपत्तिजनक उपकरण बरामद हुए हैं।

सोसाइटी के दो फ्लैट में रहते थे सभी आरोपी
शुक्रवार को नंदग्राम थाने में घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि गुजरात पुलिस से मिले इनपुट के बाद पुलिस ने राजनगर एक्सटेंशन स्थित ऑफिसर सिटी-एक सोसाइटी के दो फ्लैटों में छापेमारी की। मौके से पति-पत्नी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही मौके से भारी मात्रा में आपत्तिजनक उपकरण बरामद किए गए। 

3 लड़कियां समेत 5 गिरफ्तार
पकड़े गए आरोपियों में योगेश गौतम, उसकी पत्नी सपना, निकिता, निधि और प्रिया है, जो गाजियाबाद के निवासी है। योगेश और उसकी पत्नी सपना गिरोह के लीडर है। पकड़े गये सभी आरोपी 12वीं पास हैं। लीडर योगेश लोगों को वीडियो कॉलिंग करने के लिए लड़कियों को जगह की व्यवस्था कराने मे मदद करता था और बैंक खातों, कॉलिंग के दौरान इस्तेमाल होने वाली अश्लील और आपत्तिजनक सामग्री का भी वही इंतजाम करता था।

ऐसे की शुरुआत
जबकि उसकी पत्नी सपना पॉर्न वेबसाइट स्ट्रिपचैट डॉट कॉम पर आईडी बनाकर ग्राहकों को फंसाती थी। अन्य तीनों युवतियां लोगों को वीडियो कॉल कर स्क्रीन सेवर या फिर दूसरे मोबाइल फोन से उनकी न्यूड वीडियो बना लेती थी। 

25 हजार रूपए महीने लेती थी सैलरी
एसपी सिटी ने बताया कि इस काम के लिए सरगना योगेश लड़कियों को 25 हजार रुपए प्रति माह सैलरी देता था। लोगों की न्यूड वीडियो बनाने के बाद गैंग के सदस्य लोगों को ब्लैकमेल करते थे। उनकी अश्लील वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देकर उनसे मोटी रकम ऐंठते थे। पुलिस का कहना है कि गैंग में अन्य युवतियों भी शामिल हैं। उनकी भी तलाश की जा रही है।

5 साल पहले हुई थी योगेश से दोस्ती
एसपी सिटी ने बताया कि करीब पांच साल पूर्व सपना अविवाहित थी। डीयू में बीए फर्स्ट ईयर की पढ़ाई छोड़ने के बाद वह काम की तलाश में इंटरनेट पर नौकरी सर्च करती रहती थी। इसी दौरान आस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय मूल के सनी नामक युवक से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हो गई। सपना ने सनी से भी कामकाज के सिलसिले में बातचीत की। इस पर सनी ने सपना से कहा कि लड़कियों के लिए पैसा कमाना काफी आसान है और उसने सपना को ब्लैकमेलिंग के धंधे के टिप्स दे दिए। जिसके बाद सपना ने पॉर्न वेबसाइट स्ट्रिपचैट डॉट कॉम पर खुद का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पहले पासपोर्ट बनवाया और फिर वेब साइट पर रजिस्ट्रेशन करा लिया। इसके बाद उसने लोगों की न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग का धंधा शुरू कर दिया।

नोएडा से हुई थी अपराध की शुरुआत
साइबर सेल प्रभारी सुमित कुमार ने बताया कि सपना और योगेश की मुलाकात डीयू में पढ़ने और पासपोर्ट बनवाने के दौरान हुई थी। दोनों बीए फर्स्ट के स्टूडेंट थे। दोनों ने फर्स्ट ईयर में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और करीब तीन साल पहले दोनों ने शादी कर ली। सुमित ने बताया कि शादी करने के बाद सपना नौकरी के बहाने नोएडा जाने लगी। वहां उसने एक कमरा किराए पर ले रखा था। कमरे पर जाकर सपना लोगों को वीडियो कॉल करती थी और उनकी न्यूड वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठती थी। इस संबंध में उसने पति योगेश को कुछ नहीं बताया था, लेकिन सपना के पास मोटी रकम जमा होने पर योगेश ने उसकी नौकरी के बारे में पूछा तो सपना ने अपने धंधे के बारे में पति को जानकारी दी। जिसके बाद पति-पत्नी ने मिलकर ब्लैकमेलिंग का धंधा शुरू कर दिया।

वीडियो कॉल से हजारों रुपए कमाए
एसएचओ नंदग्राम अमित कुमार ने बताया कि स्ट्रिपचैट डॉट कॉम वेबसाइट पर युवतियों से वीडियो कॉल कर अश्लीलता करने में लोगों को 234 रुपए प्रति मिनट पे करना पड़ता था। इससे बचने के लिए लोग पकड़ी गईं युवतियों का पसर्नल नंबर लेकर वीडियो कॉल करते थे। वीडियो कॉल पर युवतियां सैक्सी ड्रेस पहन कर लोगों की उत्तेजना को भडक़ाती थीं और उन्हें निर्वस्त्र कराकर उनकी वीडियो रिकॉर्ड कर लेती थी। इसके बाद उस व्यक्ति को ब्लैकमेल करने का काम शुरू होता था। एसएचओ ने बताया कि आरोपियों ने उक्त धंधे के लिए सोसाइटी में दो फ्लैट 8-8 हजार रुपए किराए पर ले रखे थे। जहां दिन रात लड़कियां वीडियो कॉलिंग कर लोगों को अपने जाल में फंसाती थी।

गुजरात के एक व्यापारी ने 90 लाख रुपए गबन का आरोप लगाया
पुलिस का कहना है कि गुजरात के राजकोट में एक कंपनी मालिक ने अपने अकाउंटेंट के खिलाफ 90 लाख रुपए के गबन का केस दर्ज कराया था। गुजरात पुलिस ने इस मामले में जांच पड़ताल की तो पता चला कि यह रकम गाजियाबाद के बैंक खातों में ट्रांसफर की गई है। अकाउंटेंट ने पुलिस को बताया कि गैंग की सदस्यों ने उनकी न्यूड वीडियो बना ली थी जिसके आधार पर वह बीते तीन सालों से उसे ब्लैकमेल कर रहे थे। वह कंपनी की रकम को उनके खाते में ट्रांसफर करता था। पुलिस का कहना है कि गुजरात पुलिस इस सिलसिले में गाजियाबाद आई तो उनसे जानकारी जुटाने के बाद उक्त गैंग का पर्दाफाश किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.