शहर की सड़के होंगी धूलमुक्त, रोड स्वीपिंग मशीन को नगर आयुक्त ने दिखाई हरी झंडी

गाजियाबाद : शहर की सड़के होंगी धूलमुक्त, रोड स्वीपिंग मशीन को नगर आयुक्त ने दिखाई हरी झंडी

शहर की सड़के होंगी धूलमुक्त, रोड स्वीपिंग मशीन को नगर आयुक्त ने दिखाई हरी झंडी

Google Image | रोड स्वीपिंग मशीन को नगर आयुक्त ने दिखाई हरी झंडी

Ghaziabad : ग्रेप लागू होने के बाद नगर निगम ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए एक और रोड स्वीपिंग मशीन से कार्य लेना शुरू कर दिया है। जिससे मशीन द्वारा धूल को उठाया जाएगा। इस तरह से प्रदूषण नियंत्रण में एक कदम बढ़ाया गया है। नगर निगम सीमाअंतर्गत 10 रोड स्वीपिंग मशीन सड़क से धूल उठाने का कार्य बेहतर किया जा रहा है। ग्रेप लागू होने की दशा में नगर निगम द्वारा ट्रिपल पी मॉडल पर एक और रोड स्वीपिंग मशीन द्वारा धूल उठाने का कार्य प्रारंभ कराया गया। जिसका शुभारंभ मंगलवार को नगर आयुक्त डॉ.नितिन गौड़ ने मशीन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

शास्त्री नगर, कवि नगर जोन अंतर्गत उक्त मशीन द्वारा सड़क से दूर उठाने का कार्य बेहतर किया जाएगा। हरी झंडी से पूर्व मशीन का डेमो लिया गया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिथिलेश कुमार ने बताया कि मेयर आशा शर्मा एवं नगर आयुक्त डॉ.नितिन गौड़ के निर्देशानुसार शहर में बढ़ती वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। जिसके क्रम में ही टीपीएस कंपनी से संपर्क कर 1 माह के लिए ट्रिपल पी मॉडल पर रोड स्वीपिंग मशीन को सड़क पर कार्य करने के लिए उतारा गया है। ताकि रोड से डस्ट खत्म किया जा सकें और प्रदूषण नियंत्रण में कार्यवाही की जा सकें।

नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने बताया कि शहर में बढ़ते वायु प्रदूषण की गति को रोकने के लिए नगर निगम लगातार प्रयासरत है। जिसमें संबंधित अधिकारियों को बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए गए है। समय-समय पर पानी के छिड़काव की कार्यवाही में तेजी लाना, रोड स्वीपिंग मशीन द्वारा किए जा रहे कार्य में तेजी लाना, तथा अन्य ऐसे कार्य जिनसे प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सकता है। कार्यवाही नगर निगम द्वारा की जा रही है। उसी क्रम में एक मशीन और बढ़ाते हुए सेल्फ प्रोपल्ड रोड स्वीपर मशीन से धूल उठाने के कार्य में तेजी लाने के लिए रोड स्वीपिंग मशीन शुभारंभ किया गया। ताकि शहर में प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सकें।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.