ऐसी होगी कमिश्नरेट प्रणाली कि खुद दिखेगा बदलाव, किसी भी सूरत में गुंडाराज नहीं पनपेगा

गाजियाबाद के आयुक्त अजय मिश्रा का दावा : ऐसी होगी कमिश्नरेट प्रणाली कि खुद दिखेगा बदलाव, किसी भी सूरत में गुंडाराज नहीं पनपेगा

ऐसी होगी कमिश्नरेट प्रणाली कि खुद दिखेगा बदलाव, किसी भी सूरत में गुंडाराज नहीं पनपेगा

Tricity Today | गाजियाबाद के आयुक्त अजय मिश्रा

Ghaziabad : 2003 बैच के आईपीएस अफसर अजय मिश्रा ने गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभाल लिया है। गाजियाबाद के पहले पुलिस कमिश्नर अजय मिश्रा का कहना है, "गणमान्य और सामाजिक लोगों की राय लेकर जिले में पुलिसिंग की जाएगी। जिले में ऐसी कमिश्नरेट प्रणाली होगी कि बदलाव खुद दिखाई देगा। शासन की मंशा के अनुरूप यातायात व्यवस्था, महिला सुरक्षा और कानून व्यवस्था पर मजबूती से काम किया जाएगा। कमिश्नरेट बनने के बाद जिले को एक हजार पुलिसकर्मी मिलेंगे। शासन द्वारा इसकी स्वीकृति मिल गई है।
जिले में आइपीएस अधिकारी भी शीघ्र मिल जाएंगे।"

"खुद बा खुद दिखाई देंगे बदलाव"
अजय मिश्रा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा, "पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने से पुलिस के प्रति जनता का विश्वास और उम्मीद बढ़ेगी। पुलिस के अधिकारों के साथ दायित्व भी बढ़े हैं। तीन से चार माह के भीतर जिले में बड़े बदलाव दिखाई देंगे। ये ऐसे सकारात्मक बदलाव होंगे कि इनके बारे में बताने की जरुरत नहीं होगी, यह खुद बा खुद दिखाई देंगे।"

"साइबर अपराध किसी की हालत में नहीं होगा"
पुलिस आयुक्त ने आगे कहा, "साइबर अपराध रोकने के लिए तकनीकी रूप से दक्ष लोगों को आगे लाकर उनसे काम कराया जाएगा। इसके साथ ही विभिन्न प्लेटफार्म पर जागरुकता अभियान चलाए जाएंगे। अपराध नियंत्रण के लिए पेट्रोलिंग बढ़ाने के साथ नई योजनाएं बनाई जाएंगी।" 

"जाम किसी अपराध से कम नहीं"
अजय मिश्रा का कहना है, "जिले में एक दिन में 40 से 50 एफआइआर दर्ज होती हैं। इसमें 40 से 50 लोग प्रभावित होते हैं, लेकिन यदि कहीं जाम लगता है तो एक साथ हजारों की संख्या में लोग प्रभावित होते हैं। जाम किसी अपराध से कम नहीं है। इसलिए जाम के खात्मे के लिए योजना बनाकर काम किया जाएगा। समस्याओं को लेकर एसपी ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर हम लोगों की मदद चाहिए। ताकि जिले में जाम और सड़क दुर्घटना को रोका जा सके। जनता के साथ अच्छा व्यवहार न करने वाले और अपराधियों से सांठगांठ रखने वाले पुलिस कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। महिला अपराध पर अंकुश लगाने के साथ साथ महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान रखने की बात कही।"

"गुंडाराज पनपने नहीं दिया जाएगा"
पुलिस कमिश्नर का कहना है, "व्यापारियों को सुरक्षित माहौल देने के लिए टीम का गठन अलग से किया जाएगा। ताकि, कोई भी शिकायत मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जा सके। किसी भी सूरत में गुंडाराज पनपने नहीं दिया जाएगा। यदि कोई पुलिसकर्मी अपराधी को संरक्षण देते हुए या किसी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है। उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी।" 

कौन हैं आईपीएस अजय मिश्रा
अजय मिश्रा मूलरूप से बलिया के निवासी है और 1989 से वाराणसी में रह रहे हैं। वह 2003 बैच के अधिकारी हैं और पूर्व में सुल्तानपुर, इटावा, महोबा, बागपत, प्रतापगढ़, मैनपुरी, वाराणसी, मैनपुरी और कानपुर में तैनात रह चुके हैं। लंबे समय से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे और दो माह पूर्व ही प्रदेश में वापसी की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.