स्कूल प्रबंधन ने पैसों की लालच में छात्रा का साल किया बर्बाद, पेपर छूटा

गाजियाबाद की बेटी ने डीएम से लगाई गुहार : स्कूल प्रबंधन ने पैसों की लालच में छात्रा का साल किया बर्बाद, पेपर छूटा

स्कूल प्रबंधन ने पैसों की लालच में छात्रा का साल किया बर्बाद, पेपर छूटा

Tricity Today | गाजियाबाद की बेटी ने डीएम से लगाई गुहार

Ghaziabad News : एक तरफ जहां सरकार बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा देती है वहीं दूसरी तरफ निजी स्कूल सरकार के नारे की हवा निकालने में लगे हुए हैं। ताजा मामला मोदीनगर के जीपीएम पब्लिक स्कूल का है जहां 12वीं कक्षा की छात्रा का स्कूल द्वारा प्रवेश पत्र रोक लिया गया। जिस कारण छात्रा 12वीं कक्षा की परीक्षा देने से वंचित रह गई। आरोप है कि जब इसकी शिकायत लेकर छात्रा के परिजन स्कूल पहुंचे तो उन्हें स्कूल प्रबंधन द्वारा जातिसूचक शब्द बोलकर भगा दिया गया। इसकी शिकायत अब छात्रा के परिजनों द्वारा जिलाधिकारी से की गई है।

ये है पूरा मामला
मोदीनगर के जीपीएम पब्लिक स्कूल पर आरोप है कि स्कूल प्रशासन द्वारा 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा का प्रवेश पत्र रोक लिया गया। प्रवेश पत्र रोके जाने से छात्रा हिंदी की परीक्षा देने से वंचित रह गई है। छात्रा का आरोप है कि प्रवेश पत्र पाने के लिए छात्रा और उसके परिजन लगातार स्कूल में जा रहे हैं। छात्रा के पिता ने बताया कि स्कूल द्वारा प्रवेश पत्र देने के लिए स्कूल ने छात्रा के परिजनों से 40 हजार रुपये मांगे इतनी रकम चुकाने में छात्रा के परिजनों ने असमर्थता जताई। इसके बाद स्कूल द्वारा छात्रा का प्रवेश पत्र रोक लिया गया। आरोप है कि जब छात्रा के परिजनों ने स्कूल से प्रवेश पत्र देने की बात कही तो स्कूल की प्रिंसिपल ने उन्हें जातिसूचक शब्द बोलते हुए स्कूल से भगा दिया।

कक्षा 8 की मान्यता, पढ़ाई 12वीं तक
छात्रा के पिता का आरोप है कि मोदीनगर स्थित जीपीएम पब्लिक स्कूल आठवीं कक्षा तक मान्यता प्राप्त है। तथा 12वीं तक के छात्रों को अपने स्कूल में पढ़ाता है। जीपीएम पब्लिक स्कूल दूसरे स्कूलों से सांठगांठ कर उनके द्वारा अपने स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को बोर्ड की परीक्षा दिलाता है। इस मामले में जब शनिवार सुबह छात्रा अपने पिता के साथ स्कूल गई तो वहां स्कूल ने छात्रा को बताया कि इस सत्र में वे छात्रा का बोर्ड में रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए है।

डीएम ने दिए जांच के आदेश
इसके बाद छात्रा के पिता ने इस मामले की शिकायत गाजियाबाद जिलाधिकारी से की है। जिलाधिकारी की तरफ से इस मामले में संबंधित विभाग से जांच कराने की बात कही गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.