मिलेगी 200 बेड की सुविधा, 100 बिस्तरों के क्रिटिकल केयर यूनिट का भी होगा निर्माण

गाजियाबाद के जिला अस्पताल की बदलेगी सूरत : मिलेगी 200 बेड की सुविधा, 100 बिस्तरों के क्रिटिकल केयर यूनिट का भी होगा निर्माण

मिलेगी 200 बेड की सुविधा, 100 बिस्तरों के क्रिटिकल केयर यूनिट का भी होगा निर्माण

Google Image | Symbloic Image

Ghaziabad News : गाजियाबाद में जिला अस्पताल की सूरत बदलने जा रही है। जिला एमएमजी अस्पताल को बहुमंजिला अस्पताल बनाया जा रहा है। जहां 200 बेड होंगे। इसे बहुमंजिला अस्पताल बनाया जा रहा है। बता दें कि इसी के साथ 100 बेड के क्रिटिकल केयर यूनिट का भी निर्माण किया जाएगा। जिला एमएमजी अस्पताल में बने आवासीय क्षेत्र को तोड़कर बनाया जाएगा। इसके बन जाने से मरीजों के लिए कई प्रकार की सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी।

क्या है योजना
जिला एमएमजी अस्पताल परिसर में ही एक बहुमंजिला अस्पताल बनाया जाएगा। यहां 200 बेड का एक बहुमंजिला अस्पताल होगा। साथ ही 100 बेड का क्रिटिकल केयर यूनिट भी बनाया जाएगा। जिला एमएमजी अस्पताल में आवासीय इमारत को तोड़ने का कार्य शुरू कर दिया गया है। सबसे पहले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के जर्जर भवन को तोड़ा जा रहा है। बिल्डिंग को तोड़ने का ठेका 55 लाख में छोड़ा गया है। चार बार ऑनलाइन नीलामी में कोई ठेकेदार नहीं आने के बाद 14 सितंबर को खुली बोली रखी गई थी। 

इतने में छूटा ठेका
नीलामी में फार्मासिस्ट के 6 सरकारी आवास की सरकारी बोली लगभग 6 लाख के सापेक्ष 9.51 लाख में छूटी थी। इसी तरह टाइप टू और थ्री के मेडिकल ऑफिसर के भवनों की नीलामी, टाइप वन के 20 मकान की नीलामी हुई। उसके बाद जर्जर भवनों को तोड़ने का ठेका इकबाल नाम के ठेकेदार को 55 लाख में मिला। ठेकेदार ने अस्पताल की बिल्डिंग को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है। 

रोज आते हैं 1,300 मरीज
अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर मनोज चतुर्वेदी ने बताया कि सबसे पहले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के भवन को तोड़ने का काम शुरू हुआ है। भवनों के मलवे का निस्तारण भी तुरंत किया जा रहा है। गाजियाबाद जिला एमएमजी अस्पताल में रोजाना 1,200 से 1,300 मरीज इलाज कराने के लिए पहुंचते हैं। यहां सर्जरी से लेकर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.