4 महीने बाद संयुक्त अस्पताल में शुरू हुई इमरजेंसी सेवा, वैक्सीनेशन सेंटर शिफ्ट हुआ

राहत: 4 महीने बाद संयुक्त अस्पताल में शुरू हुई इमरजेंसी सेवा, वैक्सीनेशन सेंटर शिफ्ट हुआ

4 महीने बाद संयुक्त अस्पताल में शुरू हुई इमरजेंसी सेवा, वैक्सीनेशन सेंटर शिफ्ट हुआ

Google Image | 4 महीने बाद संयुक्त अस्पताल में शुरू हुई इमरजेंसी सेवा

Ghaziabad: संयुक्त अस्पताल में करीब 4 महीने बाद इमरजेंसी वार्ड फिर से शुरु कर दिया गया है। इस वार्ड में चल रहे कोविड टीकाकरण को अस्पताल परिसर में ही बने पीएमएस भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। पहले दिन इमरजेंसी में 14 मरीज पहुंचे। इमरजेंसी वार्ड शुरु होने के बाद इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर (ईएमओ) की नियुक्ति को लेकर अस्पताल प्रबंधन ने प्रयास तेज कर दिए हैं। इसके चलते स्टेट सर्विलांस ऑफिसर ने अस्पताल को दो ईएमओ देने के निर्देश दिए हैं। 

संयुक्त अस्पताल को अप्रैल में कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था। जिसके बाद अस्पताल के पहले फ्लोर पर चल रहे कोविड वैक्सीनेशन को इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। जिले में कोरोना कंट्रोल होने के बाद अस्पताल में फिर से सामान्य स्वास्थ्य सेवाओं को शुरु कर दिया गया था। मगर वैक्सीनेशन को पुरानी जगह शिफ्ट नहीं किया गया था। अस्पताल प्रबंधन का कहना था कि एक मंजिल चढऩे में वैक्सीनेशन के लिए आने वाले बुजुर्गों और दिव्यांगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते कोविड वैक्सीनेशन के लिए ग्राउंड फ्लोर पर ही किसी स्थान की तलाश की जा रही थी। 

सोमवार को अस्पताल परिसर में इमरजेंसी से थोड़े आगे बने पीएमएस भवन में वैक्सीनेशन को शिफ्ट कर दिया गया और इमरजेंसी को चालू कर दिया गया। अस्पताल के सीएमएस डॉ. संजय तेवतिया ने बताया कि फिलहाल अस्पताल में एक भी ईएमओ नहीं है। जिसके चलते ओपीडी करने वाले डॉक्टर्स की ड्यूटी ही इमरजेंसी में लगाई जाती है। सोमवार को अस्पताल का दौरा करने आए स्टेट सर्विलांस ऑफिसर डॉ विकासेंदु के सामने इस परेशानी को रखा गया था। जिसके बाद उन्होंने अस्पताल को दो ईएमओ देने के लिए सीएमओ को निर्देश दिए। सीएमओ ने फिलहाल एक ईएमओ को अस्पताल से संबद्ध कर दिया है, जो एक दो दिन में ज्वाइन करेंगे।  

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.