Ghaziabad नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, Shipra Mall और Omaxe Plaza सील किए, करोडों रुपये Property Tax बकाया

BREAKING: Ghaziabad नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, Shipra Mall और Omaxe Plaza सील किए, करोडों रुपये Property Tax बकाया

Ghaziabad नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, Shipra Mall और Omaxe Plaza सील किए, करोडों रुपये Property Tax बकाया

Tricity Today | शिप्रा मॉल दो घंटे के लिए सील कर दिया गया था

गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। शहर के नामचीन शिप्रा मॉल (Shipra Mall) को प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने पर सील कर दिया। नगर निगम की टीम मंगलवार की सुबह शिप्रा मॉल पहुंची और सीलिंग की कार्रवाई की। इसके तुरंत बाद आनन-फानन में मॉल मैनेजमेंट ने कुछ पैसे चुका कर मॉल खोलने की मांग की। करीब 2 घंटे बाद नगर निगम की टीम ने मॉल को खोल दिया है। दूसरी ओर प्रॉपर्टी टैक्स नहीं चुकाने पर ओमेक्स प्लाजा (Omaxe Plaza) को भी सील किया गया है।

गाजियाबाद नगर निगम से मिली जानकारी के मुताबिक शिप्रा मॉल प्रबंधन की ओर से 40 लाख रुपये का चेक गाजियाबाद नगर निगम को दिया गया है। जिसके बाद सील खोल दी गई है। करीब दो घंटे तक मॉल बंद रहा। वहीं, शक्ति खंड-दो में स्थित ओमेक्स प्लाजा को 38,27,115 रुपये संपत्ति कर बकाया होने पर सील कर दिया गया है। ओमेक्स प्लाजा के अंदर की सभी दुकानें बंद हैं।
 
आपको बता दें कि मंगलवार को अनियमितताओं के आरोप में दिल्ली-एनसीआर का चर्चित शिप्रा मॉल सील कर दिया गया था। 2.22 करोड़ रुपये का बकाया संपत्ति कर नहीं जमा करने पर गाजियाबाद नगर निगम की टीम ने इंदिरापुरम स्थित शिप्रा माल को सील कर दिया था। गाजियाबाद नगर निगम के जोनल प्रभारी सुनील राय का कहना है कि शुरुआत में माल प्रबंधन से बात की गई। बार-बार नोटिस देने और बकाया पैसा मांगने पर जब भुगतान नहीं किया गया तो मंगलवार की सुबह मॉल सील कर दिया गया। 
 
इससे पहले सितंबर महीने में गुरुग्राम की एमजी रोड पर स्थित सहारा मॉल को सोमवार की सुबह 10:30 बजे हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (एचएसपीसीबी) के अधिकारियों की टीम ने सील कर दिया था। दुकान मालिक अपनी दुकानें खोलने के लिए मॉल पहुंच ही रहे थे कि पता चला मॉल सील कर दिया गया है। हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के गुरुग्राम के क्षेत्रीय अधिकारी कुलदीप सिंह ने बताया था कि नवंबर 2018 में सहारा मॉल के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट से पानी के सैंपल लिए गए थे।

जांच रिपोर्ट में सैंपल फेल पाए गए, जिस पर विभाग की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। मॉल प्रबंधन ने 6-8 हफ्ते का वक्त मांगते हुए प्लांट में सुधार करने का भरोसा दिलाया था। इस सिलसिले में मॉल प्रबंधन ने सैंपल जांच के लिए ढाई लाख रुपये की सेक्योरिटी मनी भी जमा की थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.