गाजियाबादः जिले में जल्द लागू होगा आईटीएमएस, सड़क पर होने वाली हर गतिविधि पर रहेगी पुलिस-प्रशासन की नजर

जिले में जल्द लागू होगा आईटीएमएस, सड़क पर होने वाली हर गतिविधि पर रहेगी पुलिस-प्रशासन की नजर

Tricity Today | बैठक करते जिलाधिकारी और पदाधिकारी

सोमवार को गाजियाबाद कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिला स्तरीय व्यापार बंधु संघ की बैठक संपन्न हुई। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने इसकी अगुवाई की। इसमें व्यापार बंधुओं ने उन्हें आने वाली परेशानियों पर समाधान की मांग की। इस दौरान इनके सुधार के दृष्टिगत उठाए गए सभी बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। डीएम ने विभिन्न महकमों के अधिकारियों को समयबद्ध और प्रभावी ढंग से समस्या का निस्तारण कराने के निर्देश दिए। 

बैठक में लाइनपार क्षेत्र के व्यापारियों ने सीसीटीवी कैमरे लगाने और खराब कैमरों को ठीक कराने की मांग की। जिलाधिकारी ने एसपी सिटी को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सभी सीसीटीवी की मेंटेनेंस समय-समय पर कराते रहें। जो कैमरे खराब हैं, उन्हें सही कराना सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने बताया कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए नगर निगम जल्दी ही इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लागू कराएगा। इसके तहत सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। 

महिलाओं को मिलेगी सहूलियत
स्मार्ट सिटी और महिलाओं के लिए सेफ सिटी योजना के अंतर्गत पिंक बूथ, पिंक शौचालय बनाए जाएंगे। महिलाओं के साथ अभद्रता और अपराध वाले जोन की पहचान कर उन सभी स्थानों को सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कानून-व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए जिलाधिकारी ने एसपी सिटी को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि शादी-विवाह का सीजन होने की वजह से शहर में जगह-जगह विवाह स्थल पर पार्किंग की उचित व्यवस्था न होने से जाम लगता है।

रेल मंत्रालय को जानकारी देंगे
उन्होंने सभी बैंक्वेट हॉल के मालिकों के लिए निर्देश जारी करने के लिए कहा। ताकि जाम की समस्या न पैदा हो। इस दौरान धोबी घाट-विजय नगर आरओबी के निर्माण कार्य में शिथितला का मुद्दा भी उठाया गया। इस पर जिलाधिकारी ने रेलवे अधिकारियों से निर्माण कार्य का टाइम शेड्यूल लेकर निर्माण में हो रहे विलंब के संबंध में रेल मंत्रालय को पत्र भेजने का निर्देश दिया। 

ये अधिकारी/पदाधिकारी मौजूद रहे
बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) संतोष कुमार वैश्य, राष्ट्रीय व्यापार मंडल के पंडित अशोक भारतीय, प्रदीप चौधरी, संदीप त्यागी और संजय गोयल उपस्थित रहे। इनके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री तिलक राज अरोड़ा, जिला अध्यक्ष अशोक जिंदल, महानगर अध्यक्ष उदित मोहन गर्ग, नरेंद्र गुप्ता नंदी, अतुल जैन समेत अन्य व्यापार मंडल के पदाधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.