सीएम ने ली पूरी रिपोर्ट, अब होगा न्याय, दोषियों को सजा मिलनी तय

गाजियाबाद में लाठीचार्ज का मामला : सीएम ने ली पूरी रिपोर्ट, अब होगा न्याय, दोषियों को सजा मिलनी तय

सीएम ने ली पूरी रिपोर्ट, अब होगा न्याय, दोषियों को सजा मिलनी तय

Tricity Today | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रकरण की जानकारी देते लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर।

Ghaziabad News : डासना मंदिर पर महापंचायत के लिए जा रहे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंभीर हैं। उन्होंने मामले में जिले से रिपोर्ट तलब करने के साथ ही लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर की भी पूरी बात सुनी। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मामले में सख्त कार्रवाई की बात कही है, उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण में एक भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा। सन्यासियों के साथ गालीगलौज समेत पूरे प्रकरण की जांच एसीपी लिपि नगायच पहले ही कर रही हैं।

क्या है पूरा मामला
डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के द्वारा 29 सितंबर को विवादित बयान दिए जाने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। महंत के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर 4 अक्टूबर को डासना मंदिर के बाहर उग्र प्रदर्शन हुआ था, मामले में पुलिस ने सख्ती करते हुए प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के बाद 150 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। उस मामले में अब तक करीब ढाई दर्जन लोग गिरफ्तार हुए हैं। दूसरी ओर 4 अक्टूबर को हुए प्रदर्शन को हिंदू संगठनों ने मंदिर पर हमला मानते हुए 13 अक्टूबर की महापंचायत कॉल की थी। पुलिस ने धारा-163 लागू होने की बात कहते हुए पंचायत की परमिशन देने से इंकार कर दिया था और साथ ही कार्रवाई के लिए भी चेताया था।

पुलिस ने बेरिकेडिंग तोड़े जाने पर किया था लाठीचार्ज
हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता महापंचायत के लिए डासना पहुंचे तो उन्हें पुलिस ने हाईवे से आगे नहीं बढ़ने दिया। इस दौरान लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर को भी रोक दिया गया। वह धरने पर बैठ गए और पुलिस अधिकारियों से वार्ता के बाद अपनी मांगे रखते हुए विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने महापंचायत मुल्तवी करने का ऐलान कर दिया था। इसी बीच कुछ कार्यकर्ताओं के द्वारा मंदिर की ओर बढ़ने की कोशिश पर और बेरिकेडिंग तोड़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया था। मौके से 90 लोगों को हिरासत में लिए जाने के बाद उन्हें शाम को रिहा कर दिया गया था।

विधायक ने सीएम को बताई पूरी बात
विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बताया कि उन्होंने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर मामले की विस्तृत जानकारी दी है। उन्होंने सीएम को यह भी बताया कि 4 अक्टूबर को डासना मंदिर पर हुए हमले से सना‌तनियों में गुस्सा है, इसीलिए महापंचायत बुलाई गई थी, लेकिन पुलिस ने तानाशाही रवैया दिखाते हुए लोगों को मंदिर नहीं जाने दिया और लाठीचार्ज कर दिया। इस सीएम ने विधायक को बताया कि जिले से रिपोर्ट तलब की गई है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

महंत की टिप्पणी गलत थी
लोनी विधायक के मुताबिक मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि महंत नरसिंहानंद की टिप्पणी गलत थी, हालांकि उस पर प्रतिक्रिया को भी सही नहीं ठहराया जा सकता है। किसी को भी कानून हाथ में लेने ही इजाजत नहीं दी जा सकती। विधायक ने मुख्यमंत्री को बताया कि हिंदू संगठनों में रोष यह है कि पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद भी विवादित बयान पर ऐसी प्रतिक्रिया दी गई, मंदिर पर हमले का प्रयास किया गया। विधायक के मुताबिक मुख्यमंत्री ने पूरे प्रकरण में उचित और सख्त कार्यवाही की बात कही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.