विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पीएम को लिखा पत्र, राजेश पायलट को भारत रत्न देने की मांग 

गुर्जर समाज की आवाज : विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पीएम को लिखा पत्र, राजेश पायलट को भारत रत्न देने की मांग 

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पीएम को लिखा पत्र, राजेश पायलट को भारत रत्न देने की मांग 

Google Photo | लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर

Ghaziabad News : लोनी से भाजपा के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने राजेश पायलट को भी भारत रत्न देने की मांग की है। इस बारे में लोनी विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने किसान नेता और पूर्व प्रधानमंत्री चौ चरण सिंह, पूर्व उपमुख्यमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित करने पर आभार प्रधानमंत्री का आभार जताया है। 

यह है पूरा मामला
लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कांग्रेस नेता राजेश पायलट को भारत रत्न देने की मांग की है। नंदकिशोर गुर्जर ने राजेश पायलट को भारत रत्न देने की मांग करते हुए कहा कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी के द्वारा किसानों के मसीहा चौ. चरण सिंह, राम मंदिर के लिए अपना बहुमूल्य योगदान देने वाले हिंदूवादी नेता लालकृष्ण आडवाणी और कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा की गई है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता और देश के लिए 1971 की लडाई लडने वाले राजेश पायलट को भी भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश के लिए राजेश पायलट के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्हें आज भी करोड़ो लोग याद करते हैं।

राजेश पायलट के बारे में
ग्रेटर नोएडा के वैदपुरा गांव में एक साधारण किसान परिवार में जन्मे राजेश्वर प्रसाद विधूड़ी 1966 को एक पायलट अधिकारी के रूप में भारतीय वायु सेवा में भर्ती हुए थे। 1971 भारत-पाकिस्तान के युद्ध में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट राजेश्वर प्रसाद विधूड़ी ने पाकिस्तान में एक बम वर्षक पायलट के रूप में लड़ाई लड़ी। इसके बाद उन्हें स्क्वाईड्रन लीडर के रूप में पदोन्नति किया गया था। राजेश्वर प्रसाद विधूड़ी राजीव गांधी के नजदीकी थे और दोनों में गहरी मित्रता थी, बाद में राजीव गांधी भारत के प्रधानमंत्री बने और उनके प्रभाव में आकर राजेश्वर प्रसाद विधूड़ी ने 1980 में राजस्थान के भरतपुर से लोकसभा का चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपना नाम बदलकर राजेश पायलट रख लिया था। राजनीति में आने के बाद वे वर्ष 1993 से 1995 के दौरान पीवी नरसिंह की सरकार में गृह राज्य मंत्री बने। इसके अलावा वे दूर संचार मंत्री और भूजल परिवहन मंत्री भी रह चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.