सभी सात खास प्रस्ताव माने गए, अब शासन को भेजा जाएगा महायोजना का ड्राफ्ट

गाजियाबाद मास्टर प्लान - 2031 स्वीकृत : सभी सात खास प्रस्ताव माने गए, अब शासन को भेजा जाएगा महायोजना का ड्राफ्ट

सभी सात खास प्रस्ताव माने गए, अब शासन को भेजा जाएगा महायोजना का ड्राफ्ट

Tricity Today | GDA Board Meeting in Meerut

Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की बोर्ड बैठक में कुल सात प्रस्ताव रखे गए। मेरठ मंडलायुक्त सभागार में मंडलायुक्त सेल्वा कुमार जे. की अध्यक्षता में सभी प्रस्ताव स्वीकृत कर दिए गए। सबसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव नगर निगम का इंदिरापुरम योजना के हस्तांतरण का था। दूसरे प्रस्तावों में मास्टर प्लान- 2031 को शासकीय समिति द्वारा दिए गए निर्देशों को शामिल करते हुए बोर्ड के समक्ष रखकर एप्रूवल प्राप्त किया गया। अब महायोजना को शासन को भेजा जाएगा।

टीओडी को मिली हरी झंडी
इसमें मुख्यतः रेड और ब्लू मेट्रो लाइन कॉरिडोर के दोनों ओर पांच- पांच सौ मीटर तक टीओडी (ट्रांजिट ओरियंटेड डेवलपमेंट) को मार्क करते हुए आपत्तियों के निस्तारण के बाद रखा गया था। जिसे बोर्ड ने अनुमोदित कर दिया। जीडीए वीसी अतुल वत्स ने बताया कि बोर्ड से स्वीकृत होने के बाद प्रस्तावित शासन को प्रेषित किया जाएगा।

25900 लाख रुपये का बजट पास
11 मार्च, 2024 को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की 164वीं बोर्ड बैठक में अनुमोदित वित्तीय वर्ष 2024-25 के आय-व्यय में राजस्व व्यय की कुल अनुमोदित धनराशि रुपये 25900 लाख को यथावत रखते हुए ट्रेनिंग, वर्कशॉप और कसंलटेंसी में रुपये 350 लाख एवं पंजीकरण शुल्क में रुपये 1800 लाख तथा पूंजीगत व्यय की कुल अनुमोदित धनराशि रुपये 96756 लाख को यथावत रखते हुये कार खरीदने के लिए 75 लाख एवं निर्माण व विकास में रुपये 34450 लाख के पुनर्विनियोग का प्रस्ताव बोर्ड द्वारा स्वीकृत किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.