महापौर ने एक लाख रुपये का लगाया जुर्माना, चांदनी रात में मारा था छापा

गाजियाबाद में गोबर डालने पर एक्शन : महापौर ने एक लाख रुपये का लगाया जुर्माना, चांदनी रात में मारा था छापा

महापौर ने एक लाख रुपये का लगाया जुर्माना, चांदनी रात में मारा था छापा

Tricity Today | महापौर ने रात में छापा मारकर लोगों को खुले में गोबर डालते पकड़ा।

Ghaziabad News : एक तरफ गाजियाबाद को सुंदर बनाने के लिए नगर आयुक्त और महापौर लगातार प्रयास कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लोगों द्वारा सड़कों और खुले स्थानों पर लगातार गंदगी फेंकी जा रही है। शिकायत मिलने पर महापौर ने रात में छापा मारकर लोगों को खुले में गोबर डालते पकड़ा। जिसके बाद महापौर के निर्देश पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

ग्रीन बेल्ट में गोबर डाल रहा था युवक 
गाजियाबाद में महापौर सुनीता दयाल ने बताया कि उन्हें लगातार शिकायत मिल रही थी कि गाजियाबाद में गोबर डालने का कार्य किया जा रहा है। इस सूचना पर निरीक्षण पर निकली जिसमे स्वदेशी कंपनी कविनगर इंडस्ट्रियल एरिया में ग्रीन बेल्ट पर एक व्यक्ति मौके पर रंगे हाथों गोबर डालता पकड़ा गया। उसकी पहचान नासिरपुर निवासी प्रवीन के रुप में हुई  है। महापौर के पूछने पर उसने बताया कि वे नासिरपुर के निवासी है और आज नौकरी से देर से आया इसलिए इस समय गोबर डालने आया है। हमारे ग्रामवासी सभी यही पर गोबर डालते है। इसलिए वह भी यहां गोबर डाल रहा है। महापौर ने तत्काल नाम, पिता का नाम, फोन एवं पता नोट कर कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही एक लाख का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं। 

महापौर बोली- जागरूक करने का प्रयास जारी 
महापौर ने बताया कि नासिरपुर में स्थित डेरियों एवं पशुपालन करने वाले लोगों को यहां गोबर नहीं फेंकने के लिए जागरूक किया गया है। शहर की सुंदरता को बनाए रखने के लिए महापौर का प्रयास जारी है। उन्होंने बताया कि स्वदेशी कंपनी के बाहर वार्मिंग कंपोस्टिंग खाद बनाने हेतु स्थल है जिसकी आड़ में ग्रामवासी वहां रात को गोबर डाल देते है जिस कारण वहां गंदगी फैल रही है। यह शहर के लोगों के स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है। ये शहर सभी का है लेकिन शहर हित मे नगर निगम का साथ देने वालो की अत्यधिक कमी है। इसी कारण नगर निगम को जुर्माने की कार्यवाही भी करनी पड़ती है। महापौर ने सभी शहरवासियों से शहर हित मे नगर निगम का सहयोग करने की अपील भी की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.