20 गुने दाम में ऑक्सीजन फ्लोमीटर बेचने वाले तीन दबोचे, ऐसे बनाते थे जरूरतमंद लोगों को शिकार

गाजियाबाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 20 गुने दाम में ऑक्सीजन फ्लोमीटर बेचने वाले तीन दबोचे, ऐसे बनाते थे जरूरतमंद लोगों को शिकार

20 गुने दाम में ऑक्सीजन फ्लोमीटर बेचने वाले तीन दबोचे, ऐसे बनाते थे जरूरतमंद लोगों को शिकार

Social Media | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

जब देश के लोग कोरोना के कहर से तबाह और बर्बाद हैं, कुछ सिरफिरे अपना घर आबाद करने में जुटे हैं। मेडिकल और ऑक्सीजन से जुड़े प्रोडक्ट की खुब कालाबाजारी की जा रही है। ऑक्सीजन फ्लोमीटर का काला कारोबार करने वाले गिरोह का घंटाघर कोतवाली पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 8 ऑक्सीजन फ्लोमीटर, एक लाख रुपये व एक कार बरामद की है। पकड़े गए आरोपित कोरोना काल में आक्सीजन की भारी मांग के चलते यह धंधा कर रहे थे।

आरोपित जरूरतमंदों को ऑक्सीजन फ्लोमीटर 15 से 20 हजार रुपये में उपलब्ध करा रहे थे। एसएचओ संदीप सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी सीमापुरी दिल्ली निवासी सलमान, दिलशाद कॉलोनी दिल्ली निवासी इमरान व जामा मस्जिद दिल्ली निवासी जावेद हैं। पुलिस पूछताछ में इन्होंने बताया कि वे दिल्ली व आसपास के इलाकों में स्थित सर्जिकल की दुकानों से यह ऑक्सीजन फ्लोमीटर 800 रुपये से एक हजार रुपये में खरीदकर जरूरतमंद लोगों को 15 से 20 हजार रुपये में बेचते थे। इनके पास से बरामद रकम ऑक्सीजन फ्लो मीटर बेचकर ही कमाई गई है। कोरोना काल में जैसे-जैसे लोगों की जरूरतें बढ रही है, वैसे ही बाजार में कालाबाजारी भी बढ रही है। 

लोगों की बुनियादी जरूरत की चीजों को स्टॉक कर मनचाहे दाम वसूल रहे है। कोरोना के चलते ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है। सिलेंडर पर लगाए जाने वाले ऑक्सीजन फ्लोमीटर की मांग भी बढ़ी। तब ये गिरोह सक्रिय हो गए। इसके बाद उन्होंने ऑक्सीजन फ्लोमीटर खरीदे और कालाबाजारी का धंधा शुरू कर दिया। गिरोह के सदस्यों ने पूछताछ में बताया है कि वह अब तक जरूरतमंद लोगों को 200 से अधिक ऑक्सीजन फ्लोमीटर बेच चुके हैं। बदमाश ऑक्सीजन फ्लोमीटर की कमी के कारण लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर मनमाने दाम वसूल रहे थे।
;

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.