गाजियाबादः अंधविश्वास के फेर में फंसे शख्स ने सरेराह तांत्रिक हत्याकांड को दिया था अंजाम, पूरी थ्योरी समझने में पुलिस के भी छूटे पसीने, जानें पूरा प्रकरण

अंधविश्वास के फेर में फंसे शख्स ने सरेराह तांत्रिक हत्याकांड को दिया था अंजाम, पूरी थ्योरी समझने में पुलिस के भी छूटे पसीने, जानें पूरा प्रकरण

Social Media | हत्याकांड का खुलासा करते पुलिस अधिकारी

  • दूसरे तांत्रिक ने फिल्मी अंदाज में पीड़िता के पति से कराई हत्या
  • वारदात में प्रयुक्त तलवार और बाइक बरामद
     
गाजियाबाद के मुरादनगर इलाके में दिनदहाड़े हुई तांत्रिक आस मोहम्मद हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने घटना के 10 दिन बाद इस सनसनीखेज मामले का खुलासा कर दिया है। तांत्रिक ने गिरफ्तार हत्यारोपी की पत्नी के साथ बलात्कार का प्रयास किया था। इससे क्रोधित आरोपी ने उसकी हत्या कर दी। पूरा केस अंधविश्वास पर आधारित है। पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल तलवार और बाइक बरामद कर लिया है।

गाजियाबाद के एसपी (ग्रामीण) डॉ. ईरज राजा ने घटना का खुलासा करते हुए जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार की सुबह मुरादनगर थाना प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने क्राइम इंस्पेक्टर बिरेंद्र सिंह बिसारे, दारोगा जितेंद्र बालियान, दारोगा जितेंद्र कुमार यादव, सर्विलांस टीम की सहायता से पाइप लाइन रोड, एनटीपीसी के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने ई-रिक्शा चालक तांत्रिक हत्याकांड के सूत्रधार आरोपी सलमान पुत्र सब्बीर, निवासी हुसैनपुर, मुरादनगर को गिरफ्तार किया। उसके पास से हत्या में इस्तेमाल की हुई तलवार, होंडा शाइन बाइक और वारदात के दौरान के कपड़े बरामद किए हैं।

अंधविश्वास और दो तांत्रिकों की प्रतिद्वंदिता बनी वजह
दरअसल अंधविश्वास के चक्करे में सलमान की पत्नी को तांत्रिक ने अपनी हवस का शिकार बनाया। इससे सलमान बेहद खफा था और उसकी हत्या कर दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पत्नी अंधविश्वास के चलते तांत्रिक के पास जाती थी। कुछ दिन बाद उसने वहां से अपना ईलाज कराना छोड़ दिया। बाद में वह आस मोहम्मद के पास जाने लगी। आस मोहम्मद ने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। इस हकीकत की जानकारी आरोपी को पहले तांत्रिक से मिली। उसने अपनी पत्नी से पूछताछ की। सच्चाई जानकर वह बिफर गया। उसके बाद से ही तांत्रिक की हत्या की योजना बनाने लगा। एसपी देहात ने बताया कि योजना के तहत गत 19 फरवरी की सुबह 10:30 बजे तांत्रिक को फोन कर बुलाया। फिर मौके पर तलवार से काट कर सरेराह हत्या कर मोटरसाइकिल से फरार हो गया। आस मोहम्मद के बेटे जान मोहम्मद ने पिता की हत्या के मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

पत्नी के साथ हुई घटना से विचलित था
आस मोहम्मद ई-रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। मगर साथ में वह तंत्र-मंत्र की आड़ में कई महिलाओं का यौन शोषण भी करता था। जांच में पता चला है कि तांत्रिक ने कई बार आरोपी की पत्नी के यौन शोषण का प्रयास किया था। मुरादनगर थाना प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि आरोपी ने रेकी के बाद वारदात को अंजाम दिया। वह पहले तांत्रिक के घर गया। जब उसे पता चला कि वह बाहर गया है, तो कॉल कर उसे घर बुलाया। स्वयं मुख्य सड़क के नुक्कड़ पर पहुंच गया। तांत्रिक ने जैसे ही ई-रिक्शा रोका, आरोपी ने तलवार से ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी। 

तलवार पर रोज धार देता था
हत्या की योजना बनाने के बाद से ही वह तलवार पर रोज धार देने लगा था। पुलिस तांत्रिक हत्याकांड की बड़ी वजह तंत्रमंत्र के काले कारोबार को भी माना है। आरोपी को तांत्रिक की हरकतों के बारे में सूचना भी एक तांत्रिक ने ही दी थी। आस मोहम्मद तंत्रमंत्र के क्षेत्र में अपनी जगह बना रहा था। जबकि पहला तांत्रिक तंत्रमंत्र की दुनिया में जम गया था। जब आरोपी की पत्नी आस मोहम्मद के पास जाने लगी, तो पहले तांत्रिक को यह सहन नहीं हुआ। उसने आरोपी के जरिए आस मोहम्मद को रास्ते से हटा दिया। एसपी देहात ने बताया कि सलमान, तांत्रिक आस मोहम्मद को मारने के लिए उसके घर गया था। मृतक के बेटे ने उसे देख लिया था। बेटे से ही सलमान के बारे में सुराग मिला था। पुलिस ने हत्यारोपी का स्केच बनवाया। आखिरकार रविवार को पुलिस को सफलता मिली।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.