पुलिस ने 20 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी, अजब-गजब तरीके देखकर पुलिस की हैरान

गाजियाबाद : पुलिस ने 20 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी, अजब-गजब तरीके देखकर पुलिस की हैरान

पुलिस ने 20 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी, अजब-गजब तरीके देखकर पुलिस की हैरान

Tricity Today | पुलिस ने 20 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी

पानीपत की तरफ से डीसीएम में शराब लोड करके गाजियाबाद ले जाने का मामले का आबकारी विभाग और मसूरी पुलिस की संयुक्त टीम ने फर्दाफाश किया है। तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। पशु चारा, साबुन और किन्नू की पेटियों, प्लास्टिक की खाली बोतलों और शैंपू के डिब्बों और अब अंड़े की खाली क्रेटो की बिल्टी कटाते हैं। इस सामान के नीचे गाडिय़ों में शराब की पेटियां छिपाकर तस्करी कर रहे हैं। तस्करों की इस चालाकी से पुलिस भी गच्चा खा जाती है। चेकिंग से बचने को बनाया जुगाड़ शराब माफिया शराब को लाने-ले जाने के लिये कभी लग्जरी कार, गाड़ी में पशु चारा, साबुन और किन्नू की पेटियों, प्लास्टिक की खाली बोतलों और शैंपू के डिब्बों और अब अंड़े की खाली क्रेट भर लेते है, ताकि पुलिस को शक न हो। 

बताया जाता है कि वीआईपी नंबर की गाडिय़ों पर जल्दी किसी को शक नहीं होता है। इस कारण पुलिस जांच से आसानी से निकल जाती हैं। दूसरी ओर, इन गाडिय़ों से शराब की छोटी खेप आसानी से आ जाती है। शराब माफियाओं के नये इस पैंतरों को एक बार फिर ध्वस्त करते हुए आबकारी विभाग एवं मसूरी पुलिस की संयुक्त टीम ने करीब 20 लाख रूपए की शराब बरामद की है।

जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय के आदेश पर जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन मेंं शुक्रवार तड़के प्रवर्तन टीम मेरठ आबकारी निरीक्षक विवेक दुबे, सेक्टर-4 आबकारी निरीक्षक आशीष पांडेय एवं मसूरी थाना प्रभारी राघवेन्द्र सिंह, एसआई अमित मलिक, जोगे्रन्द्र मलिक की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर पैरिफेरल एक्सप्रेसवे सुंदरदीप टोल मसूरी के पास से टाटा डीसीएम चेकिंग के दौरान रोका, पुलिस को देख चालक अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। 

शुरूआती दौर में जब गाड़ी की जांच की गई तो उसमें अंडे की क्रेट बरामद हुई। मगर जब आबकारी विभाग के प्रवर्तन टीम मेरठ आबकारी निरीक्षक विवेक दुबे, सेक्टर-4 आबकारी निरीक्षक आशीष पांडेय ने जांच की तो अंडे क्रेट के पीछे 450 पेटी में 5400 बोतल अग्रेजी शराब बरामद हुई। प्रवर्तन टीम मेरठ आबकारी निरीक्षक विवेक दुबे ने बताया बरामद शराब की कीमत 20 लाख रूपए है। आरोपित तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। तस्कर शराब की पेटियों को पानीपत के रास्ते गाजियाबाद में तस्करी के लिए लेकर आया था। शराब तस्कर शातिर हैं। तस्करी के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। इसके बावजूद आबकारी विभाग व पुलिस सचेत हैं। 

सीओ सदर कमलेश नारायण पाण्डेय ने बताया कि शराब तस्करी के लिए माफिया भ्रमित करने के लिए गाडी में शराब की पेटी भरकर उसको छुपाने के लिए ऊपर अंडे की खाली क्रेटों को भरा हुआ था। गाड़ी का नंबर जांचने पर पता चला की नंबर फर्जी है। उन्होने बताया गाडिय़ों में तस्कर शराब तस्करी के लिए फर्जी नंबर प्लेट का इस्तेमाल करते है। तस्कर हरियाणा से शराब की तस्करी कर गाजियाबाद में सप्लाई के लिए ला रहा था। जिसे समय रहते बरामद कर लिया गया। फरार तस्करी की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस प्रयास कर रही हैै। जल्द ही तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.