छोटे भाई की विधवा को प्रॉपर्टी दे रहे माता-पिता को कर दिया कत्ल, फूलप्रूफ मर्डर मिस्ट्री का ऐसे हुआ खुलासा

BIG NEWS: छोटे भाई की विधवा को प्रॉपर्टी दे रहे माता-पिता को कर दिया कत्ल, फूलप्रूफ मर्डर मिस्ट्री का ऐसे हुआ खुलासा

छोटे भाई की विधवा को प्रॉपर्टी दे रहे माता-पिता को कर दिया कत्ल, फूलप्रूफ मर्डर मिस्ट्री का ऐसे हुआ खुलासा

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बड़ा बेटा

  • प्रॉपर्टी के लालच में कलियुगी बेटे ने बुजुर्ग माता-पिता को मौत के घाट उतार दिया
  • पुलिस ने करीब 36 घंटे में हत्याकांड का चौंकाने वाला खुलासा किया है
  • मृतक संपत्ति को छोटे भाई मृतक गौरव की पत्नी व बच्चों के नाम करना चाहते थे
  • आरोपी रवि 20 साल से अपने पिता सुरेंद्र से बातचीत नहीं करता था
Ghaziabad News : गाजियाबाद से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिले में एक बार फिर प्रॉपर्टी के लालच में कलियुगी बेटे ने बुजुर्ग माता-पिता को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी प्रॉपर्टी का हिस्सा छोटे भाई की पत्नी और बच्चों को देने को लेकर नाराज था। इसीलिए उसने बुजुर्ग मां-बाप की गला घोंटकर हत्या करने जैसी जघन्य वारदात को अंजाम दिया। लोनी बॉर्डर पुलिस ने बुजुर्ग दंपति की हत्या का खुलासा करते हुए उनके बड़े बेटे रवि को गिरफ्तार कर लिया है। इस चर्चित हत्याकांड को लेकर मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल भी शनिवार को बलराम नगर में मृतकों के घर घटनास्थल पर पहुंचे थे। उन्होंने हत्याकांड का जल्द खुलासा करने के एसपी ग्रामीण को आदेश दिए थे। पुलिस ने करीब 36 घंटे में हत्याकांड का चौंकाने वाला खुलासा किया है। 

दो दिन पहले हुई हत्या
रविवार को लोनी बॉर्डर थाने में पत्रकारों से वार्ता करते हुए एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा ने सीओ लोनी अतुल सोनकर की मौजूदगी में दंपति हत्याकांड का खुलासा किया। एसपी ने बताया कि लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र अंतर्गत बलराम नगर डी-80 ए ब्लॉक कॉलोनी में रहने वाले 70 साल के किसान सुरेंद्र सिंह ढाका एवं पत्नी संतोष देवी (64) की उसके बड़े बेटे रवि ढाका ने 11 जून की सुबह करीब 10 बजे घटना को अंजाम दिया था। उसने पहले पिता की चादर से गला घोंटकर हत्या की। उसके बाद ऊपर कमरे में मां की तार से गला घोंटकर हत्या को अंजाम दिया। 

योजना काम न आई
दोनों की हत्या करने के बाद वह नौकरी पर चला गया। मगर नौकरी पर न जाकर कॉलोनी में ही शाम 5 बजे तक अन्य लोगों के साथ ताश के पत्ते खेलता रहा। शाम को घर आने पर पुलिस को सूचना दी। पूछताछ में रवि ने बताया कि उसने माता-पिता की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। इससे दोनों नाराज थे। वह संपत्ति को छोटे भाई मृतक गौरव की पत्नी व बच्चों के नाम करना चाहते थे। इससे घर में क्लेश रहता था। एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा ने बताया कि दंपति हत्याकांड का खुलासा करने के लिए लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी निरीक्षक मदन पाल सिंह, दारोगा अर्जुन सिंह, दारोगा विनोद अहलावत, राघवेंद्र सिंह तोमर के अलावा स्वाट टीम के इंस्पेक्टर संजय पांडेय, इंस्पेक्टर निरीक्षक नागेंद्र चौबे, दारोगा अरूण कुमार मिश्रा और एसपी ग्रामीण की सर्विलांस टीम लगाई गई थी। 


दोस्तों से मिला सुराग
रविवार सुबह दंपत्ति के बड़े बेटे रवि को बलराम नगर कट के पास से गिरफ्तार किया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। माता-पिता के हत्यारोपी बेटे रवि ने सारी संपति कब्जाना करने को लेकर ही हत्या को अंजाम दिया। उसके छोटे भाई गौरव की दो साल पहले मौत हो गई थी। माता-पिता उसके बच्चों को संपत्ति का अहम हिस्सा देना चाहते थे। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी रवि 20 साल से अपने पिता सुरेंद्र से बातचीत नहीं करता था। पूछताछ में रवि ने बताया कि उसकी अपने पिता से पटती नहीं थी। वह मां से बोलता था लेकिन पिता से बात नहीं करता था। 

छोटे बेटे के बच्चों को ज्यादा संपत्ति देना चाहते थे
मृतक दंपती अपने दूसरे बेटे की बहू को ज्यादा संपत्ति देने की बात कर रहे थे। माता भी सुरेंद्र की बातों में आकर बेटे रवि को डांट देती थी। इससे वह नाराज था। इसी गुस्से में उसने दोनों की हत्या करने की ठानी। आरोपी ने सुबह 10 बजे माता-पिता की हत्या की घटना को अंजाम दिया। हत्या के बाद वह चला गया था। वह चाहता था कि आसपास के लोग घर पहुंचे और पुलिस को सूचना दें। घटना के दिन आसपास का कोई भी व्यक्ति घर नहीं आया। जब कोई घर नहीं पहुंचा, तो शाम के समय पीडि़त ने खुद घर पहुंच कर पुलिस को सूचना दी थी। घटना के वक्त पति-पत्नी घर में अकेले थे। पुलिस के मुताबिक सुरेंद्र सिंह को गमछे और संतोष को प्लास्टिक के तार से गला घोंटकर मारा गया। 

छोटे बेटे की मौत हो गई थी
सुरेंद्र सिंह ढाका ब्याज पर पैसे देने का काम करते थे। उनकी पत्नी संतोष तीन साल पहले एएनएम के पद से रिटायर हुई थीं। दंपती के दो बेटे गौरव व रवि थे। छोटे बेटे गौरव की करीब दो साल पहले मौत हो गई थी। उसकी पत्नी सुमन व बेटा-बेटी और छोटे बेटे रवि की पत्नी रितु व बेटा साथ रहते थे। गौरव व रवि की पत्नी सुमन व रितु कुछ दिनों से अपने मायके गई हुई थीं। पुलिस ने मृतक दंपती के बेटे रवि और उसके दोस्तों से पूछताछ की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी रवि को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजा दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.