हताश, परेशान और दुखी रेजिडेंट्स ने सोसायटी के बाहर लगाया भगवान भरोसे का बोर्ड

गाजियाबाद में इस बिल्डर पर गंभीर आरोप : हताश, परेशान और दुखी रेजिडेंट्स ने सोसायटी के बाहर लगाया भगवान भरोसे का बोर्ड

हताश, परेशान और दुखी रेजिडेंट्स ने सोसायटी के बाहर लगाया भगवान भरोसे का बोर्ड

Tricity Today | गाजियाबाद में इस बिल्डर पर गंभीर आरोप

Ghaziabad News : राजनगर एक्सटेंशन (Rajnagar Extension) स्थित भगवान भरोसे सोसायटी का बोर्ड देखकर आप चौंकिएगा नहीं क्योंकि इस सोसायटी का नाम कभी चार्म्स कैसल सोसायटी हुआ करता था। इस सोसाइटी में लगभग एक हजार परिवार रहते हैं। जो अब सोसाइटी में नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर है। बिल्डर का रेरा रजिस्ट्रेशन पिछले दो वर्षों से समाप्त है। सोसाइटी में मेंटेनेंस ऑफिस, पार्किंग अलॉटमेंट, अविकसित पार्क एरिया और अनिर्मित स्विमिंग पूल जैसी सुविधाएं गर्त में पड़ी हुई हैं।

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद में बिल्डर मोटा मुनाफा कमाने के लालच में लोगों को झांसे में रखकर फ्लैट बेच देते हैं। बिल्डर ग्राहकों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर फ्लैट बेच देते हैं। इसके बाद उन्हें सुविधाओं के नाम पर नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर होना पड़ता है। कुछ इसी प्रकार का किस्सा गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन में स्थित चार्म्स कैसल सोसायटी का है, जहां बिल्डर द्वारा लोगों को सुनहरे घर के सपने दिखाए गए। लेकिन हकीकत इसके बिल्कुल विपरीत है। यहां रहने वाले लोगों का आरोप है कि चार्म्स कैसल सोसायटी में किसी प्रकार की सुविधा नहीं दी जा रही है। 

बिजली बिल के नाम पर बिल्डर द्वारा अवैध वसूली 
सोसाइटी में रहने वाले रवि जैन का आरोप है कि कॉमन एरिया इलेक्ट्रिसिटी बिल के नाम पर प्रत्येक महीने बिल्डर द्वारा पैसे लूट जा रहे हैं। वही बिल्डर का रेरा रजिस्ट्रेशन पिछले दो वर्षों से समाप्त है। मेंटेनेंस ऑफिस में बिल्डर के लोग सुनवाई नहीं कर रहे हैं। उनका आरोप है कि कार पार्किंग के लिए प्रतिदिन झगड़ा होता है। बिल्डर द्वारा कार पार्किंग आज तक अलॉट नहीं की गई है। सोसायटी में दबंग किस्म के लोग अपने रिश्तेदारों की गाड़ी भी पार्किंग कर रहे हैं। वही पार्क एरिया को बिल्डर द्वारा विकसित नहीं किया गया है। पार्क में धूल मिट्टी और झूले टूटे पड़े हुए हैं। 

2016 से नहीं हुआ कार्य पूरा
दीपांशु मित्तल ने बताया कि वर्ष 2016 से अब तक सोसायटी में बिल्डर ने स्विमिंग पूल नहीं बनाया है साथ ही सोसाइटी में सिविल वर्क भी पूरा नहीं किया गया है। इन सभी परेशानियों के चलते यहां रहने वाले लोगों ने सोसायटी का नाम बदलकर इसका नाम राम भरोसे सोसायटी रख दिया है। साथ ही यहां रहने वाले प्रताड़ित निवासियों ने बोर्ड पर बिल्डर की पोल पट्टी खोल दी है। लोगों का आरोप है कि इस सोसायटी में एक हजार परिवार में चार हजार लोग रहते है। लोगों ने अपने जीवन भर की गाढ़ी कमाई बिल्डर को दे दी लेकिन बिल्डर ने उन्हें धोखा दे दिया है।  
 
बिल्डर का पक्ष
इस पूरे मामले पर चार्म्स कैसल समिति के सेल्स वाइस प्रेसिडेंट प्रवीण वशिष्ठ का कहना है कि सोसाइटी में रहने वाले लोगों का आरोप निराधार है। सोसायटी में लगातार सर्विस दी जा रही है। उन्होंने बताया कि उनके पास केवल तीन कंप्लेंट पेंडिंग है जबकि कुछ लोग उन पर अनावश्यक दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने बताया की सिविल वर्क पूरा हो जाने के बाद वाटर बॉडी को कंप्लीट कर दिया जाएगा साथ ही उन्होंने बताया कि उनका 2 साल से रेरा रजिस्ट्रेशन निरस्त है लेकिन रेरा में रजिस्ट्रेशन नवीनीकरण के लिए प्रार्थना पत्र दिया हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.