घण्टों चला बिल्ली का रेस्क्यू, जनरेटर से निकालने के लिए वन विभाग से लेकर एनडीआरएफ तक से मदद मांगी गई

गाजियाबाद : घण्टों चला बिल्ली का रेस्क्यू, जनरेटर से निकालने के लिए वन विभाग से लेकर एनडीआरएफ तक से मदद मांगी गई

घण्टों चला बिल्ली का रेस्क्यू, जनरेटर से निकालने के लिए वन विभाग से लेकर एनडीआरएफ तक से मदद मांगी गई

Tricity Today | जनरेटर में फंसी बिल्ली

घण्टों चला बिल्ली का रेस्क्यू, जनरेटर से निकालने के लिए वन विभाग से लेकर एनडीआरएफ तक से मदद मांगी गई Ghaziabad News : गाजियाबाद में रविवार को एक हाउसिंग सोसायटी के लोगों के लिए रविवार का दिन बड़ा अजीबोगरीब रहा। दरअसल, शहर की गंगा यमुना हिंडन अपार्टमेंट में लगे बड़े जेनरेटर के छेद में बिल्ली की गर्दन फंस गई। बिल्ली जोर-जोर से रोने लगी। आवाज सुनकर मौके पर गार्ड पहुंचा। रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष को बताया गया। पहले तो सुरक्षाकर्मियों ने खुद बिल्ली को निकालने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। करीब दो घण्टे की मशक्कत के बाद किसी तरह बिल्ली की जान बचाई गई। बड़ी बात यह कि शहर की पुलिस के अलावा वन विभाग और एनडीआरएफ को सूचना देनी पड़ी।



सोसायटी के निवासियों ने बताया कि सूचना पर यूपी पुलिस की डायल-112 मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद भी बिल्ली को नहीं निकाला जा सका। बिल्ली दहशत में थी। काटने की कोशिश कर रही थी। ऊपर से उसकी गर्दन की हड्डी टूटने का खतरा था। ऐसे में मजबूर होकर वन विभाग से लेकर NDRF तक के अफसरों को फोन मिलाया गया लेकिन वहां से कोई मदद नहीं मिली। स्थिति बिगड़ती देखकर आरडब्ल्यूए ने किसी मैकेनिक को बुलाने का फैसला लिया। आखिरकार एक कटर मैकेनिक को बुलाकर छेद कटवाकर बिल्ली को सुरक्षित निकाला गया। करीब 2 घंटे चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन में बिल्ली की जान बच पाई है।



गेट खुला होने से जेनरेटर में घुसी बिल्ली, बाहर निकलने में फंसी गर्दन
यह रविवार की सुबह का मामला है। गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार सेक्टर-7 में गंगा यमुना हिंडन अपार्टमेंट है। इस सोसायटी के अध्यक्ष यतेंद्र नागर ने बताया कि बिजली सप्लाई के लिए कई बड़े जेनरेटर सेट रखे हैं। पिछले दिनों जेनरेटर की बैटरियां चोरी हो गई थीं। इस वजह से सिक्योरिटी गार्ड अब जेनरेटर का गेट खोलकर रखता है, ताकि दूर से निगरानी की जा सके। शनिवार की रात जेनरेटर में एक बिल्ली घुस आई। जेनरेटर में वेंटिलेशन के लिए बने छेद से बिल्ली ने बाहर निकलने का प्रयास क़िया। जिसमें उसकी गर्दन जेनरेटर के तार सप्लाई के छेद में फंस गई। बिल्ली के सुरक्षित निकल जाने से सभी लोग खुश हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.