ट्रांसफार्मर चोरी मामले में आरपीएफ की महिला सिपाही निलंबित, कबाड़ियों से संबंध के बारे में पूछताछ

गाजियाबाद : ट्रांसफार्मर चोरी मामले में आरपीएफ की महिला सिपाही निलंबित, कबाड़ियों से संबंध के बारे में पूछताछ

ट्रांसफार्मर चोरी मामले में आरपीएफ की महिला सिपाही निलंबित, कबाड़ियों से संबंध के बारे में पूछताछ

Google Image | Symbolic Photo

Ghaziabad News : पुराना रेलवे स्टेशन पर ईएमयू कार शेड से ट्रेन के कोच में लगने वाले तीन ट्रांसफार्मर चोरी करने के मामले में आरपीएफ की महिला सिपाही प्रियंका को निलंबित कर दिया गया। ट्रांसफार्मर चोरी के मास्टर माइंड रेलवे के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक (सीएचआई) तेजकरण मीणा को आरपीएफ एक दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया था। जांच में उसने कई पुराने कारनामे उजागर किए। सीएचआई से आरपीएफ  थाने में सिलसिलेवार तरीके से पूछताछ की गई। 

आरपीएफ के दो इंस्पेक्टर और कई दारोगाओं ने अलग-अलग तरीके से सवाल किए। कबाड़ियों से उसके संबंध के बारे में सख्ती से सवाल पूछे गए।आरपीएफ ने सीएचआई की पुरानी तैनाती वाले कार्यालयों से भी इनपुट मंगाया है। पूछताछ में सीएचआई ने कई और राज उगले हैं। इसके आधार पर आरपीएफ अब जांच कर रही है। ताकि पूर्व की विभाग विरोधी गतिविधियों के बारे में भी पता चल सके। 

बता दें कि ईएमयू कार शेड में रखे 45.68 लाख रुपए कीमत के तीन ट्रांसफार्मर चोरी कर लिए गए थे। आरपीएफ ने चोरों की पहचान कर पांच दिन में 18 आरोपितों को गिरफ्तार किया था। आरपीएफ के थाना प्रभारी पीकेजीयू नायडू ने बताया कि ईएमयू कार शेड में ही महिला सिपाही प्रियंका तैनात थीं। शुरुआती जांच में प्रियंका की लापरवाही सामने आने पर उसे निलंबित कर दिया गया। वहीं, गिरफ्तार दोनों रेलवे कर्मी भी निलंबित किए जा चुके हैं। तीनों के खिलाफ  दंडात्मक कार्रवाई जल्द होगी। इसकी विभागीय जांच शुरू की गई हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.