कौन हैं नए डीएम इंद्र विक्रम सिंह, क्या है उनकी खासियत, पढ़िये दिलचस्प जानकारी

Ghaziabad News : कौन हैं नए डीएम इंद्र विक्रम सिंह, क्या है उनकी खासियत, पढ़िये दिलचस्प जानकारी

कौन हैं नए डीएम इंद्र विक्रम सिंह, क्या है उनकी खासियत, पढ़िये दिलचस्प जानकारी

Tricity Today | गाजियाबाद के नए डीएम इंद्र विक्रम सिंह

Ghaziabad News : अलीगढ़ के डीएम को गाजियाबाद के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी मिली है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह का तबादला कानपुर किया गया है। उत्तर प्रदेश के जनपद बलिया के रहने वाले इंद्र विक्रम सिंह को अलीगढ़ से गाजियाबाद भेजा गया है। पीसीएस से आईएएस में प्रमोट हुए इंद्र विक्रम सिंह सादगी से कार्य करने वाले अधिकारी हैं। उनका वर्किंग स्टाइल दूसरे अधिकारियों से कुछ अलग है। वे सरकारी दफ्तरों में औचक निरीक्षण के लिए जाने जाते हैं।

यह है पूरा मामला
उत्तर प्रदेश में जनपद बलिया के रहने वाले इंद्र विक्रम सिंह ग्रेजुएशन लेवल की पढ़ाई के बाद सरकारी नौकरी के एग्जाम की तैयारी में लग गए। पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद पहली पोस्टिंग अलीगढ़ में मिली। अलीगढ़ में अतरौली और इगलास तहसील के एसडीएम के पद पर कार्य किया। इसके बाद उन्हें वर्ष-2008 में अलीगढ़ में ही एडीएम राजस्व के पद पर तैनाती मिली। अलीगढ़ में अलग-अलग तैनाती के दौरान वे अचानक सरकारी दफ्तरों में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच जाते थे। लोग उनकी इसी कार्यप्रणाली के मुरीद थे। यही कारण है कि वे अपने काम को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। 

शिकायत मिलने पर किया सस्पेंड
अलीगढ़ में पोस्टिंग के दौरान वर्ष-2011 में इंद्र विक्रम सिंह को अलीगढ़ डेवलपमेंट अथॉरिटी में सचिव के पद पर तैनाती मिली। काम के प्रति निष्ठावान बने रहने का इनाम मिला और पीसीएस से उन्हें आईएएस में प्रमोट कर दिया गया। अलीगढ़ में डीएम रहते उनका एक किस्सा बड़ा याद किया जाता है। जब एक किसान ने उनसे शिकायत करते हुए बताया कि निर्धारित दर से ज्यादा कीमत पर यूरिया खाद का बैग बेचा जा रहा है। गड़बड़ियां मिलने पर डडार समिति की सचिव रेखा दत्त शर्मा को तत्काल सस्पेंड कर दिया था। साथ ही उर्वरक विक्रय लाइसेंस को भी निलंबित कर दिया गया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.