शराब माफियाओं के लिए गाजियाबाद स्पेशल 26 टीम अलर्ट, संदिग्ध स्थानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

बड़ी खबर : शराब माफियाओं के लिए गाजियाबाद स्पेशल 26 टीम अलर्ट, संदिग्ध स्थानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

शराब माफियाओं के लिए गाजियाबाद स्पेशल 26 टीम अलर्ट, संदिग्ध स्थानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

Tricity Today | संदिग्ध स्थानों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

Ghaziabad : आबकारी विभाग की स्पेशल-26 टीम की सख्ती से कई शराब तस्कर जनपद छोड़कर फरार हो गए हैं। जो तस्कर अभी सक्रिय हैं, उन्हें आबकारी विभाग कतई बख्शने के मूड में नहीं हैं। इसके चलते संदिग्ध स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई की जा रही है। जिला आबकारी विभाग की स्पेशल-26 टीम हाइवे पर खुले ढाबों और दुकानों पर पैनी नजर रख रही है। इसके अलावा हाइवे से गुजरने वाले वाहनों की भी सघन चेकिंग की जा रही है। कुछ गांवों के आस-पास के जंगल और हिंडन खादर क्षेत्र में शराब तस्करों के सक्रिय रहने की संभावना रहती है। इसके मद्देनजर यह टीम इन स्थानों को भी खंगाल रही है।

जिलाधिकारी और एसएसपी के आदेश
शराब माफिया पुलिस से बचने के लिए अक्सर हाइवे का सहारा लेते है। क्योंकि हाईवे पर कोई जांच पड़ताल नहीं होती थी, इसलिए वह बड़े आराम से गैर जनपदीय शराब का बैखोफ होकर कारोबार करते थे। मगर अब हाइवे पर मुस्तैद आबकारी विभाग की स्पेशल-26 टीम की कार्रवाई के चलते शराब का कारेाबार पूरी तरह से ठप्प हो गया है। जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री की रोकथाम के लिए प्रवर्तन अभियान निरंतर चलाया जा रहा है।

जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि गुरूवार शाम को अखिलेश वर्मा आबकारी निरीक्षक सेक्टर-1, रमाशंकर सिंह आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2, सीलम मिश्रा आबकारी निरीक्षक सेक्टर-3, आबकारी निरीक्षक सेक्टर-4 आशीष पाण्डेय, त्रिवेणी प्रसाद मौर्य आबकारी निरीक्षक सेक्टर- 5, अरुण कुमार आबकारी निरीक्षक सेक्टर 6 की टीम ने लोनी एवं टीला मोड़ क्षेत्र में जावली, रिस्तल, राजपुर और भनेड़ा के जंगल एवं हिंडन खादर क्षेत्र एवं संदिग्ध स्थलों पर दबिश देकर गहन तलाशी की गई।

2000 किलोग्राम और 40 लीटर कच्ची शराब बरामद
दबिश के दौरान हिंडन खादर क्षेत्र में लगभग 2000 किलोग्राम लहन और लगभग 40 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। बरामद शराब को जब्त कर लहन को मौके पर ही नष्ट किया गया। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह का कहना है कि शराब तस्करों को किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। शराब तस्करों पर बराबर शिकंजा कसा जाएगा। शराब माफियाओं पर की जा रही ताबड़तोड़ कार्यवाही से जहां शराब के अवैध गोरखधंधे से जुड़े माफिया दांतो तले उंगली दबा कर क्षेत्र छोड़ने को मजबूर हैं तो वहीं शराब के ठेकों पर ओवर रेटिंग को लेकर आबकारी अधिकारी द्वारा लगाई गई लगाम से सेल्समैनों होश भी उड़े हुए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.