एसएसपी अमित पाठक ने सभी चौकी प्रभारियों संग की मंथन, अपराध पर अंकुश और छवि बदलने पर जोर

बड़ी बैठक: एसएसपी अमित पाठक ने सभी चौकी प्रभारियों संग की मंथन, अपराध पर अंकुश और छवि बदलने पर जोर

एसएसपी अमित पाठक ने सभी चौकी प्रभारियों संग की मंथन, अपराध पर अंकुश और छवि बदलने पर जोर

Tricity Today | SSP Amit Pathak

एसएसपी अमित पाठक ने सभी चौकी प्रभारियों संग की मंथन, अपराध पर अंकुश और छवि बदलने पर जोर
  • एसएसपी अमित पाठक के नेतृत्व में बड़े स्तर पर बदलाव किए जा रहे हैं
  • भ्रष्टाचार में शामिल और कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों को सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है
  • अब तक करीब 3 दर्जन पुलिसकर्मी और दरोगा को सस्पेंड और लाइन हाजिर किया जा चुका है
Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस की छवि बदलने के लिए डीआईजी-एसएसपी अमित पाठक के नेतृत्व में बड़े स्तर पर बदलाव किए जा रहे हैं। पुलिस को समाज से जोड़ने का सिलसिला जारी है। वहीं भ्रष्टाचार में शामिल और कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों को सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। अब तक करीब 3 दर्जन पुलिसकर्मी और दरोगा को सस्पेंड और लाइन हाजिर किया जा चुका है। उनके बेदाग छवि पर गाजियाबाद की जनता का भरोसा जम रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को एसएसपी ने जनपद के सभी चौकी प्रभारियों के साथ मंथन की। इस दौरान अपराध पर अंकुश लगाने की योजना बनी। एसएसपी ने जनता के बीच पुलिस की छवि को बेहतर बनाने के टिप्स दिए। 

पुलिस की छवि बेहतर बनाने के लिए डीआईजी-एसएसपी अमित पाठक लगातार प्रयास कर रहे हैं। मंगलवार को लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में एसपी सिटी निपुण अग्रवाल, एसपी सिटी सेकेंड ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह, तृतीय सुभाष चौधरी गंगवार की मौजूदगी में सभी चौकी प्रभारियों के साथ बैठक हुई। इसमें कर्तव्यनिष्ठा, काम में पारदर्शिता और भ्रष्टाचार से दूर रहकर पुलिस की छवि सुधारने का पाठ पढ़ाया। जनता के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। 



पुलिस अधिकारियों को अगर ऐसी शिकायतें मिलीं कि किसी व्यक्ति के साथ किसी पुलिसकर्मी ने गलत व्यवहार किया है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। साथ ही विभागीय जांच भी कराई जाएगी। डीआईजी-एसएसपी ने अपराध नियंत्रण, महिला उत्पीडऩ, अनुसूचित जाति, जनजाति उत्पीडऩ, अनावरण तथा डकैती, लूट, हत्या के लंबित मामलों को जल्द से जल्द निस्तारित करने को कहा। साथ ही हिस्ट्रीशीटर, टॉप-10 व जिलाबदर अपराधियों पर सतर्क निगरानी रखने को कहा। जनपद में पुलिस की छवि व्यवहार कुशल बनाए रखने को भी कहा। उन्होंने कहा, चौकी प्रभारी पुलिस की रीढ़ के समान होते हैं।

इसलिये कानून व्यवस्था को और अधिक मजबूत करने, अपराध पर नियंत्रण करने और जनहित में किये जाने वाले कार्यों में आपकी भूमिका अति महत्वपूर्ण है। महिलाओं के साथ होने वाले अपराध, झपटमारी और लूट जैसी संगीन अपराधिक वारदातों को रोकने के सख्त आदेश दिए। जिले में कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार पुलिस गश्त होनी चाहिए तथा पुलिस नाके लगाए जाएं। ताकि कोई भी अपराधी पुलिस के हाथों से बचकर न निकल पाए। इस दौरान डीआईजी-एसएसपी ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले टीएसआई अजय कुमार व आरक्षी जयदेव को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.