गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार सस्पेंड, जानिए योगी आदित्यनाथ ने क्यों की यह कार्रवाई

BIG BREAKING गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार सस्पेंड, जानिए योगी आदित्यनाथ ने क्यों की यह कार्रवाई

गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार सस्पेंड, जानिए योगी आदित्यनाथ ने क्यों की यह कार्रवाई

Google Image | एसएसपी पवन कुमार

Ghaziabad News : इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। गाजियाबाद के कप्तान आईपीएस पवन कुमार सस्पेंड हो गए हैं। यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है। बताया जा रहा है कि गाजियाबाद में पिछले कुछ समय से कानून व्यवस्था खराब थी और पवन कुमार कानून व्यवस्था को संभालने में नाकामयाब साबित हुए। जिसकी वजह से योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही गाजियाबाद में नए आईपीएस को एसएससी की जिम्मेदारी दी जाएगी।

18 अगस्त 2021 को आए थे गाजियाबाद 
पवन कुमार मूलरूप से राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के रहने वाले है। इन्होने इकोनॉमिक्स से एमए किया है और किसान परिवार से ताल्लुक रखते है। आईपीएस पवन कुमार 2009 बैच के आईपीएस अफसर हैं। पवन कुमार की गिनती उत्तर प्रदेश के तेज-तर्रार अफसरों में होती हैं। उनको 18 अगस्त 2021 को गाजियाबाद के एसएसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उनसे पहले गाजियाबाद के एसएसपी अमित पाठक थे। जिनका ट्रांसफर होने के बाद उनको गाजियाबाद के नए एसएसपी के पद पर नियुक्त किया गया था।

8 दिनों में 4 बार हुआ ट्रांसफर
सपा सरकार के दौरान 2016 में पवन कुमार का तबादला उन्नाव से सीतापुर कर दिया गया था, लेकिन चार्ज लेने के 5 दिन बाद ही उनका ट्रांसफर रायबरेली कर दिया गया। हालांकि रायबरेली कप्तान का चार्ज संभालने से पहले उनके उन्हें पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया था। उनकी जगह सीतापुर एसपी बनाए गए एचएन सिंह को एसपी रायबरेली के तौर पर भेजा गया था। आईपीएस अधिकारी पवन कुमार ट्रेनिंग के दौरान एसपी सिटी आगरा के पद पर तैनात रहे। वह शामली, चित्रकूट, जौनपुर, उन्नाव, सीतापुर, सुल्तानपुर में कप्तान के पद पर तैनात रह चुके हैं।

हाल ही में हुई 2 बड़ी वारदात
आपको बता दें कि गाजियाबाद जनपद में हाल ही में 2 बड़ी वारदात हुई थी। पहली वारदात गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र अंतर्गत हुई थी। जहां पर बाइक पर सवार 3 बदमाशों ने दिनदहाड़े 25 लाख रुपए लूट की वारदात को अंजाम दिया था। दूसरी वारदात कुछ समय पहले हुई थी। जहां पर बदमाशों ने एक व्यक्ति के साथ लूटपाट और फिर मारपीट की थी। दोनों मामले में गाजियाबाद पुलिस अभी तक खाली हाथ हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.