व्यापारियों ने की वीकेंड लॉकडाउन हटाने की मांग

Ghaziabad : व्यापारियों ने की वीकेंड लॉकडाउन हटाने की मांग

व्यापारियों ने की वीकेंड लॉकडाउन हटाने की मांग

Tricity Today | Symbolic Photo

व्यापारी एकता समिति इंदिरापुरम ने जनपद में खाने-पीने की दुकानों का समय रात्रि 11 बजे तक बढ़ाने और शनिवार और रविवार का लॉकडाउन हटाने की मांग की है। संस्था के संयोजक प्रदीप गुप्ता ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। 

उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी का प्रकोप काफी कम हो गया है। इसके मद्देनजर दिल्ली में शनिवार और रविवार का लॉकडाउन हटा दिया गया है। आज व्यापार में काफी मंदी का दौर चल रहा है। व्यापारी हताश हो चुका है। उस पर यहां के (गाजियाबाद के) बाजारों का पूरे समय ना खोला जाना दुर्भाग्यपूर्ण ही नहीं चिंताजनक है। विशेषकर खाने-पीने की दुकानों को गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के केस इक्का-दुक्का रह गए हैं और स्थिति लगभग सामान्य हो गई है। अब शनिवार और रविवार का लॉकडाउन पूरी तरह हटा दिया जाए और खाने-पीने की दुकानों का समय रात्रि 11 बजे तक कर दिया जाए। क्योंकि 9 बजे तक समय होने के कारण नौकरी या पढऩे वाले बच्चे रात्रि को खाना बहुत जल्दी नहीं खा पाते। 

जिस कारण एक तो खाने-पीने की दुकानों के दुकानदारों का बहुत नुकसान हो रहा है तथा दूसरी ओर आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शनिवार और रविवार का लॉक डाउन होने से व्यापार आधा रह गया है। ज्यादातर लोग शनिवार और रविवार का अवकाश होने के कारण इन्हीं दिनों बाजार में खरीदारी करते थे, जो कि काफी कम हो गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.