यातायात माह नवंबर का शुभारंभ, डीएम और एसएसपी ने दिखाई हरी झंडी, लोगों को दिया यह सन्देश

Ghaziabad : यातायात माह नवंबर का शुभारंभ, डीएम और एसएसपी ने दिखाई हरी झंडी, लोगों को दिया यह सन्देश

यातायात माह नवंबर का शुभारंभ, डीएम और एसएसपी ने दिखाई हरी झंडी, लोगों को दिया यह सन्देश

Tricity Today | डीएम और एसएसपी ने दिखाई हरी झंडी

Ghaziabad News : यातायात माह का शुभारंभ हो चुका है। पुलिस लाइन (Ghaziabad Police Line) में इसकी शुरुआत की गई। डीएम राकेश कुमार सिंह, एसएसपी मुनीराज जी और नगर आयुक्त डॉ.नितिन गौड़ ने संयुक्त रुप से नवंबर के प्रथम दिन जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान शहर में यातायात पर जागरुकता रैली निकाली गई। जागरुकता रैली में दोपहिया वाहनों पर हेलमेट और केवल दो सवारी बैठाने एवं चारपहिया वाहनों में सीट बेल्ट लगाने, ड्राइविंग करते समय नशा न करने के साथ यातायात नियमों का पालन करने और सड़कों पर सावधानीपूर्वक वाहन चलाने के लिये जागरूक किया गया।

पूरे नवम्बर माह लोगों को करेंगे जागरूक
डीएम राकेश कुमार सिंह ने कहा यातायात के नियमों का हम सभी को पालन करना चाहिए। यातायात के नियमों और कानून के पालन करवाने के लिये ही प्रत्येक वर्ष नवम्बर माह में यातायात माह का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर पूरे नवम्बर माह में लोगों को यातायात के नियमों से परिचित करवा कर उनको जागरूक किया जायेगा। साथ ही स्कूलों और कॉलेजों मे कैंप लगाकर छात्र और छात्राओं को भी यातायात के नियमों से परिचित करवाया जायेगा, जिससे छात्र वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करें। इससे वे स्वयं को भी सुरक्षित रख सकेंगे।

एसएसपी मुनीराज ने बताया- ऐसे लोगों पर होगी कार्रवाई
एसएसपी मुनीराज ने बताया यातायात नियमों का पालन न करने के कारण सैकड़ों लोगों की सडक दुर्घटनाओं मे मौत हो जाती है। यदि यातायात के नियमों का पालन किया जाये तो सड़क दुर्घटनाओं में बड़ी संख्या में होने वाली मौतों को रोका जा सकता है। ट्रैफिक पुलिस को निर्देश दिए कि यातायात नियमों को तोड़ने वाले, शराब पीकर वाहन चलाने वाले और दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठाने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करें। इस मौके पर एसपी क्राइम डॉ दीक्षा शर्मा और सीओ उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.