गाजियाबाद को जल्द मिलेगी बड़ी उपलब्धि, नोएडा समेत इन 13 शहरों के भी नाम शामिल

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 : गाजियाबाद को जल्द मिलेगी बड़ी उपलब्धि, नोएडा समेत इन 13 शहरों के भी नाम शामिल

गाजियाबाद को जल्द मिलेगी बड़ी उपलब्धि, नोएडा समेत इन 13 शहरों के भी नाम शामिल

Tricity Today | स्वच्छ सर्वेक्षण 2021

Swachh Survekshan 2021 : गाजियाबाद शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021के तहत सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज और गार्बेज फ्री सिटी के लिए गाजियाबाद शहर का चयन हो गया है। इस श्रेणी में उत्तर प्रदेश के 13 शहरों का चयन किया गया है, जिनमें गाजियाबाद भी शामिल हैं। नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में 20 नवम्बर को आयोजित कार्यक्रम में महामहिम राष्ट्रपति द्वारा सर्वेक्षण के परिणाम घोषित किए जाएंगे। 

महामहिम राष्ट्रपति करेंगे परिणाम घोषित
इस कार्यक्रम में गाजियाबाद से मेयर आशा शर्मा और नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर भी शामिल होंगे। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत 20 नवंबर को विज्ञान भवन नई दिल्ली में यह कार्यक्रम होने जा रहा है। कार्यक्रम में स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 के तहत सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज, गार्बेज फ्री सिटी के अंतिम परिणाम की घोषणा की जाएगी। 

जनता का सहयोग मिला
नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि यूपी के 13 शहरों के साथ गाजियाबाद शहर को भी इसमें शामिल किया गया है। मेयर आशा शर्मा और नगरायुक्त तंवर इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। नगरायुक्त तंवर ने कहा है कि यह शहरवासियों के लिए खुशी का पल है। शहर को स्वच्छ बनाने में नगर निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों के अलावा पार्षदों और आम जनता ने भी पूरा सहयोग दिया है। 

यह शहर भी दौड़ में शामिल
नगरायुक्त ने बताया कि वाराणसी, हापुड़, नोएडा, लखनऊ, पटियाली, गजरौला, हसनपुर,आवागढ़, कन्नौज, मेरठ, मेरठ कैंट, वाराणसी कैंट और गाजियाबाद शहर को चुना गया है। गार्बेज फ्री शहर और सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज शहरवासियों की बड़ी जीत है। 

केंद्र सरकार ने भेजा पत्र
मेयर आशा शर्मा ने शहर को स्वच्छ बनाने में एकजुट होकर कार्य करने के लिए नागरिकों से अपील की है। मेयर ने बताया कि दिल्ली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में केंद्र सरकार की ओर से शहर का नाम शामिल होने पर पत्र भेजा गया है। इसमें मेयर और नगरायुक्त के अलावा 2 सीनियर अधिकारी भी शामिल होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.