चिपियाना आरओबी पर गर्डर लांचिंग का कार्य हुआ शुरू, इन ट्रेनों के रूट को किया डायवर्ट

Ghaziabad : चिपियाना आरओबी पर गर्डर लांचिंग का कार्य हुआ शुरू, इन ट्रेनों के रूट को किया डायवर्ट

चिपियाना आरओबी पर गर्डर लांचिंग का कार्य हुआ शुरू, इन ट्रेनों के रूट को किया डायवर्ट

Google Image | Symbolic Photo

Ghaziabad : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर चिपियाना बुजुर्ग पर निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज का कार्य तेजी के साथ चल रहा है। अब इस पर गर्डर लांचिंग का काम शुरू हो गया है। जिसके लिए एनएचआई की ओर से ट्रैफिक ब्लॉक किए जाने से बृहस्पतिवार को दो ट्रेनों को मार्ग परिवर्तन कर अन्य रूप से चलाया जाएगा। रूट डायवर्जन का समय एनएचआई को रेलवे से अलग-अलग समय पर किया गया है। गर्डर लगाने के कार्य को 10 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके निर्माण कार्य को पूरा होने से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 14 की जगह 16 लाइन में ट्रैफिक गुजरेगा। जिससे लोगों को अधिक फायदा होगा। 

इन ट्रेनों को इस रूप से चलाया जाएगा 
बृहस्पतिवार को 02569 दरभंगा नई दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस पर को बाय बाराबंकी-लखनऊ-मुरादाबाद-गाजियाबाद से, 14217 प्रयागराज संगम को चंडीगढ़ ऊंचाहार एक्सप्रेसवे को व्हाय खुर्जा-मेरठ-छावनी-सहारनपुर-अंबाला मार्ग से और 15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेसवे को बाय खुर्जा-मेरठ छावनी में सहारनपुर-अंबाला मार्ग से चलाया जाएगा। इन सभी ट्रेनों को आदमी 21,22, 25, 29, 30 जून और 3, 4 व 5 जुलाई को मार्गो से होकर गुजरेगी। 

गर्डर लांचिंग के कार्य को सावधानी से किया जा रहा है 
एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रविंद्र कुमार ने बताया कि गर्डर लांचिंग के कार्य को तेजी के साथ किया जा रहा है। साथ ही इस कार्य को करते समय बेहद सावधानी बरती जा रही है। गर्डर को पुश तकनीकी से धीरे-धीरे आगे किसका या जा रहा है। गर्डर के काम को पूरा होने के बाद अब रोड का काम पूरा होते ही यातायात के लिए इसे शुरू कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.