प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन का सुनहरा अवसर, जीडीए ने बढ़ाई तारीख

Ghaziabad News : प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन का सुनहरा अवसर, जीडीए ने बढ़ाई तारीख

प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन का सुनहरा अवसर, जीडीए ने बढ़ाई तारीख

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ईडब्ल्यूएस भवन की चाहत रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) ने योजना के तहत डासना और नूर नगर में भवन बना रहा है। इनमें 14 भवन अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित किए गए हैं। इन भवनों के इच्छुक लोग 30 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

क्या है पूरी योजना
 प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गाजियाबाद में जीडीए द्वारा पांच योजनाओं पर निर्माण कार्य चल रहा है। इन प्रोजेक्ट में ईडब्ल्यूएस भवनों का तेजी से निर्माण कार्य किया जा रहा है। योजना के अंतर्गत डासना में 432 ईडब्ल्यूएस भवन, जबकि नाथनगर में 480 भवनों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। बता दें कि जीडीए के डासना प्रोजेक्ट के लिए एक जून से 31 जून 2021 तक ऑनलाइन योजना प्रकाशित की गई थी। इस दौरान अनुसूचित जनजाति के आवेदन नहीं आए थे। जबकि उनके लिए आरक्षित पांच भवन हैं। इस कारण इस योजना को दोबारा निकाला गया। स्कीम को 25 मई 2023 से 26 जून 2023 तक आगे बढ़ाया गया था। इसके बाद भी काफी कम आवेदन आए थे।

जीडीए ने तीसरी बार मांगे आवेदन
जीडीए ने अब इन भवनों के लिए तीसरी बार आवेदन मांगे हैं। इस बार 30 सितंबर तक तारीख बढ़ाई गई है। राजनगर एक्सटेंशन के नूर नगर में कुल 480 ईडब्ल्यूएस भवनों के लिए 25 जनवरी 2021 तक आवेदन मांगे गए थे। 21 से 25 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन योजना निकाली गई थी। जिसमें अनुसूचित जनजाति के काफी कम आवेदन आए थे। इस प्रोजेक्ट में अनुसूचित जनजाति के लिए भवन आरक्षित रखे गए थे। इसके बाद आवेदन करने की तिथि 2 जून 2023 तक बढ़ा दी गई, लेकिन इसके बाद भी आवेदन की संख्या नहीं बढ़ सकी। कम आवेदन आने के कारण अब 30 सितंबर तक तारीख बढ़ा दी गई है।

30 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन
जीडीए के अपर सचिव सीपी त्रिपाठी का कहना है कि डासना और नूर नगर में इन दोनों प्रोजेक्ट में आरक्षित भवन के लिए अनुसूचित जनजाति के आवेदक 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भवनों के इच्छुक लोग जीडीए की वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.