राजनगर एक्सटेंशन में बनेगी नई कमिश्नरेट बिल्डिंग, फाइव स्टार होटल की मिलेगी सुविधा

गाजियाबाद में खाकी को मिली सौगात : राजनगर एक्सटेंशन में बनेगी नई कमिश्नरेट बिल्डिंग, फाइव स्टार होटल की मिलेगी सुविधा

राजनगर एक्सटेंशन में बनेगी नई कमिश्नरेट बिल्डिंग, फाइव स्टार होटल की मिलेगी सुविधा

Tricity Today | गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट

Ghaziabad News : गाजियाबाद कमिश्रनेट को बने 14 माह से अधिक का समय हो चुका है लेकिन पुलिस अधिकारियों को बैठने के लिए आज भी कोई उचित स्थान नहीं है। कमिश्ररेट के आला अधिकारी कामचलाऊ जगहों पर बैठकर कार्य कर रहे हैं। अब शासन ने गाजियाबाद पुलिस कमिश्ररेट के लिए राजनगर एक्सटेंशन में जगह देकर 60 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। शासन से मिली जमीन पर पुलिस विभाग ने घेराबंदी का काम शुरू कर दिया है। जल्द ही निर्धारित की गई कंस्ट्रक्शन कंपनी यहां इमारत बनाने का काम शुरू कर देगी।

यह है पूरी योजना
गाजियाबाद कमिश्नरेट की बनने वाली आठ मंजिला इमारत के डीपीआर को शासन से मंजूरी मिल चुकी है। बताया जा रहा है कि पुलिस कमिश्नरेट का नया मुख्यालय फाइव स्टार होटल सरीखा होगा। जिसकी अनुमानित लागत 60 करोड़ रुपए से अधिक तय की गई है। बिल्डिंग का निर्माण कार्य पाने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी को लगभग डेढ़ साल में बिल्डिंग पूरी करने का समय दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शासन द्वारा एक या दो दिन में कंस्ट्रक्शन कंपनी का नाम भी तय कर दिया जाएगा। जिसके बाद यह कंपनी साइट पर आकर काम शुरू कर देगी। नोएडा और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के मुख्यालय एक ही नक्शे पर बनाए जाएंगे।

इमारत की विशेषताएं
अधिकारियों के लिए बिल्डिंग की छत पर मीटिंग व डाइनिंग हॉल बनाया जाएगा। जहां एक किचन भी होगी। पूरी बिल्डिंग फायर फाइटिंग सिस्टम के अंडरग्राउंड उपकरणों से लैस होगी। साथ ही बिल्डिंग में उच्च तकनीक वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर विजिटर हॉल बनाया जाएगा। कमिश्रनेट में आने वाले फरियादियों के लिए पेंट्री की भी व्यवस्था की जाएगी। नई इमारत बनने से फरियादियों को अलग-अलग अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। साथ ही प्रत्येक फ्लोर पर एक किचन की भी व्यवस्था रखी गई है। बता दें कि नोएडा कमिश्नरेट और गाजिायबाद कमिश्रेट एक ही नक्शे पर बनाए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.