गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में आज राज्यपाल आनंदीबेन का दौरा, गर्भवती महिलाओं की करेंगी गोद भराई, पढ़िए पूरा कार्यक्रम 

बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में आज राज्यपाल आनंदीबेन का दौरा, गर्भवती महिलाओं की करेंगी गोद भराई, पढ़िए पूरा कार्यक्रम 

गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में आज राज्यपाल आनंदीबेन का दौरा, गर्भवती महिलाओं की करेंगी गोद भराई, पढ़िए पूरा कार्यक्रम 

Google Image | उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल रविवार को गाजियाबाद आ रही हैं

गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में आज राज्यपाल आनंदीबेन का दौरा, गर्भवती महिलाओं की करेंगी गोद भराई, पढ़िए पूरा कार्यक्रम  Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल रविवार को गाजियाबाद आ रही हैं। राज्यपाल के आगमन के मद्देनजर सरकारी तंत्र जरूरी तैयारियों में जुट गया है। साफ-सफाई और सुरक्षा व्यवस्था पर खासा ध्यान दिया गया है। पुलिस-प्रशासन ने जरूरी बिंदुओं पर काम शुरू कर दिया है। 

तैयारी में जुटे अधिकारी
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल रविवार को जनपद गाजियाबाद आएंगी। इस दौरान वह जिला सरकारी अस्पताल में वन स्टॉप सेंटर और टीबी नियंत्रण विभाग का दौर कर सकती हैं। इसके चलते आवश्यक तैयारियां को अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस-प्रशासन के अलावा स्वास्थ्य विभाग तैयारियों में जुट गया है। सरकारी अस्पताल में खामियों को दूर करने की हरसंभव कोशिश हो रही है। इसी क्रम में सरकारी अस्पताल के मुख्य गेट से लेकर वन स्टॉप सेंटर तक की बदहाल सड़क की मरम्मत कराई जा रही है। उधर, आईडीएसपी सेंटर की दीवारों की मरम्मत और रंगाई-पुताई का काम चल रहा है। वन स्टॉप सेंटर के मुख्य द्वार के बराबर में काफी समय से गंदगी और कबाड़ पड़ा है, जिसे आनन-फानन में उठवाया गया है।

यह है पूरा कार्यक्रम
राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने अपने कैंप कार्यालय पर अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सभी तैैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए। राज्यपाल कार्यालय से आए कार्यक्रम के शैड्यूल के मुताबिक राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का विमान सीआईएसएफ परिसर में उतरेगा। जहां से वह सड़क मार्ग से आईटीएस मोहननगर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। इस कार्यक्रम में वह दस आंगनबाडी कार्यकत्रियों को प्री स्कूल किट प्रदान करेंगी तो वहीं गर्भवती महिलाओं की गोद भराई व नवजात बच्चों का अन्नप्राशन का आयोजन होगा। इसके बाद राज्यपाल टीबी ग्रस्त बच्चों को गोद लेने वाली संस्थाओं को सम्मन्नित करेगी। गोल्डन कार्ड के लाभार्थियों को भी कार्ड प्रदान किए जाएंगे।

गौतमबुद्ध नगर भी आएंगी
दो बजे राज्यपाल दुहाई स्थित वृद्घाश्रम का निरीक्षण करेगी। इस दौरान वह बुजुर्गो के साथ समय बिताएगी। उसके बाद उनका काफिला जिला कारगार पहुंचेगा और वह जेल का निरीक्षण करेंगी। चार घंटे के कार्यक्रम को लेकर वह गाजियाबाद में रहेगी। उसके बाद वह गौतमबुद्ध नगर के लिए रवाना होगी। डीएम-एसएसपी ने राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर सीडीओ अस्मिता लाल, नगरायुक्त महेन्द्र सिंह तंवर, सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर, जिला कल्याण अधिकारी रजनीश दूबे, जिला प्रोबेशन अधिकारी विकास चंद्र, डीपीआरओ राकेश, पूनम शर्मा आदि अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए संबधित विभाग के अधिकारियों को तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए। इसके अलावा ट्रैफिक विभाग और नगरायुक्त को सफाई व्यवस्था दुस्स्त करने के साथ ट्रैफिक व्यवस्थाओं को भी कंट्रोल करने के निर्देश दिए।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.