बीवी के गैंग में पति और देवर, हवाई जहाज और सुपर फास्ट ट्रैन के जरिए करते थे चोरी, जानिए पूरा मामला

Ghaziabad : बीवी के गैंग में पति और देवर, हवाई जहाज और सुपर फास्ट ट्रैन के जरिए करते थे चोरी, जानिए पूरा मामला

बीवी के गैंग में पति और देवर, हवाई जहाज और सुपर फास्ट ट्रैन के जरिए करते थे चोरी, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | शातिर गैंग का पर्दाफाश

गाजियाबाद पुलिस ने शातिर अंतरराष्ट्रीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गैंग हवाई जहाज के माध्यम से दूसरे राज्यों में जाकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था। बड़ी बात यह है कि इस गैंग को एक महिला चला रही थी। महिला का पति उसके इशारों पर बड़े आभूषण कारोबारियों की दूकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देता था। गाजियाबाद पुलिस ने गैंग का खुलासा करने हुए मास्टमांइड महिला समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इलेक्ट्रॉनिक और मैन्युअल सर्विलांस से अपराधियों तक पहुंची पुलिस
गाजियाबाद के एसपी देहात ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 9 फरवरी को मोदीनगर और 26 फरवरी को साहिबाबाद में स्थित एक आभूषण कारोबारी की दुकानों में चोरी हुई थी। पुलिस ने इन दोनों मामलों में काफी गंभीरता से जांच करना शुरू कर दिया था। जांच में पुलिस को बड़ी जानकारी हाथ लगी थी। पुलिस ने बताया कि दोनों दुकानों में लगे सीसीटीवी की जांच की गई। जिसमें पता चला कि दोनों स्थानों पर एक ही चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। इस दौरान एक ही गाड़ी का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस ने गाड़ी को चिन्हित कर इलेक्ट्रानिक और मैन्यूअल सर्विलांस का इस्तेमाल करके गैंग के 4 आरोपियों को दबोचा है।

पत्नी है गैंग की सरगना, पति और देवर भी थे शामिल
पुलिस ने आरोपियों की पहचान इनकी इंतजार, जाहिद, समीर और मुजफ्फरनगर की ही रहने एक महिला है। महिला इस गैंग की सरगना है। जो पूरी प्लैनिग करती है। महिला का पति और देवर भी इस गैंग में शामिल है। महिला फिलहाल मेरठ के लिसाड़ी गेट में रह रही थी। इस गैंग में कुछ आभूषण कारोबारी भी शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि यह आरोपी अभी तक पूरे देश मे सैकड़ों वारदातों को अंजाम दे चुके है। इस बदमाशों के खिलाफ मुंबई, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, मुजफ्फरनगर, बंगलुरु और तेलंगाना में काफी मुकदमें दर्ज है।

हवाई जहाज से करते थे सफर
पूछताछ के दौरान चोरों ने बताया कि इस शातिर आभूषण चोर की मुखिया एक महिला है। महिला के इशारों पर पति और उसका देवर हवाई जहाज के माध्यम से दूसरे राज्यों में जाते है। उसके बाद वहां के लोकल चोरों के साथ मिलकर आभूषण की दुकानों में रैकी करते थे। उसके बाद प्लान बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

महिला हाई स्पीड ट्रेन से लाती थी चोरी का माल
वारदात को अंजाम देने के बाद व्यक्ति अपनी पत्नी को जानकारी देता था। उसके बाद मास्टरमांइड महिला हाई स्पीड ट्रेन के माध्यम से अपने पति के पास पहुंचती थी। अपने पति से चोरी के आभूषण को लेकर वापस मेरठ या गाजियाबाद में आ जाती थी। उसके बाद लोकल आभूषण खरीदारों को बेच देते थे।

25 प्रतिशत हिस्सेदारी महिला की
चोरी के आभूषण को बेचने के बाद रूपयों में हिस्सेदारी होती थी। 25 प्रतिशत महिला अपने पास रखती थी। बाकी रूपयों को अपने चेलों को बांट देती थी। हिस्सेदारी बटने के बाद गैंग के सभी आरोपी दुबारा से चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए फैल जाते थे और रैकी करना शुरू कर देते थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.