प्राधिकरण की जमीन पर बनाई अवैध कॉलोनियां, विज्ञापन के बाद भी अफसर मदहोश

गाजियाबाद में भूमाफियाओं का बोलबाला : प्राधिकरण की जमीन पर बनाई अवैध कॉलोनियां, विज्ञापन के बाद भी अफसर मदहोश

प्राधिकरण की जमीन पर बनाई अवैध कॉलोनियां, विज्ञापन के बाद भी अफसर मदहोश

Tricity Today | GDA

Ghaziabad News : जीडीए के प्रवर्तन विभाग ने अनाधिकृत निर्माण के मामले सामने आने पर एक्शन लेने के दावे किए जाते है, लेकिन जीडीए के प्रवर्तन जोन-1 के अंतर्गत आने वाले मोरटा क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों में सीवर और पानी की लाइन डालने का मामला जीडीए उपाध्यक्ष तक पहुंच गया। प्राधिकरण उपाध्यक्ष की तलख टिप्पणी के बाद जीडीए के प्रवर्तन विभाग में हड़कंप मच गया। टिप्पणी में उल्लेख किया गया कि जिस वक्त सीवर एवं पानी की लाइन डाली जा रही थी, उस वक्त क्या देखा गया। उपाध्यक्ष की टिप्पणी के बाद प्रवर्तन विभाग हरकत में आया और अवैध कॉलोनी में सीवर एवं पानी की लाइन उखाड़ दी गई हैं।

यह है पूरा मामला
राजधानी दिल्ली की सीमा से लगे गाजियाबाद में अनाधिकृत कॉलोनी विकसित किए जाने का खेल कॉलोनाइजरों के द्वारा थमने का नाम नहीं ले रहा है। गाजियाबाद जनपद में जीडीए की सीमा में जमकर अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं। साहिबाबाद से दुहाई के बीच रैपिड रेल कॉरिडोर को हरी झंडी दिखाए जाने के बाद अनाधिकृत कालोनी काटे जाने का खेल चल रहा है। यही नहीं कुछ बिल्डरों के द्वारा लीक से हटकर इमारतों का निर्माण किया जा रहा है। यह स्थिति केवल रैपिड रेल कॉरिडोर एरिया तक ही सीमित नहीं है। जमीनों के आसमान छूते दामों के परिणाम स्वरूप यही स्थिति जीडीए के प्रवर्तन जोन 1 एवं 8 तथा 5 क्षेत्रों में भी जबरदस्त तरीके से देखी जा सकती है।

सीवर और सड़कों का निर्माण
कॉलोनाइजरों के द्वारा विज्ञापन निकालकर आसान किश्तों पर लोगों को भूखंड उपलब्ध कराए जा रहे है। इस दौरान लोगों को लुभाने के लिए बिल्डर नई नई आसान स्कीम निकाल रहे हैं। कुछ कॉलोनाइजर खुद की जमीन के साथ सरकारी जमीन पर भी अनधिकृत कालोनी काट रहे है। बता दें कि जीडीए के द्वारा विकसित मधुबन बापूधाम में प्राधिकरण के द्वारा विकसित सिटी पार्क के आस-पास लीक से हटकर बिल्डिंग निर्माण का खेल देखा जा सकता है। जानकारों की मानें तो जिस क्षेत्र में इन बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है। वहां तक पहुंचने के लिए दूर तक सीधा रास्ता नहीं था लेकिन कालोनाइजरों ने यहां रास्ता बनाकर तैयार कर दिया गया है। अनाधिकृत कॉलोनियों में सीवर और पानी की पाइप लाइन भी बिछा दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.