पुलिस को सुनाई 3 सालों की आपबीती, कभी गर्म चम्मचा तो कभी करंट से किया प्रताड़ित

फरीदाबाद में पिता से तंग आकर थाने पहुंची मासूम बच्ची : पुलिस को सुनाई 3 सालों की आपबीती, कभी गर्म चम्मचा तो कभी करंट से किया प्रताड़ित

पुलिस को सुनाई 3 सालों की आपबीती, कभी गर्म चम्मचा तो कभी करंट से किया प्रताड़ित

Google Image | Symbolic Image

Faridabad : सेक्टर-13 से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। एक हैवान पिता ने अपनी 9 वर्ष की बेटी के साथ जो किया, उसे जानकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। इसको लेकर बच्ची अपनी बुआ के घर से निकलकर सीधे फरीदाबाद पुलिस थाने पहुंची। थाने पहुंचने के बाद बच्ची ने पुलिस को अपने पिता की करतूत के बारे में बताया। आरोप है कि पिता अपनी बच्ची के साथ करीब 3 सालों में कभी करंट लगाकर तो कभी चम्मचा गर्म करके बच्ची को शारीरिक तौर पर प्रताड़ित कर रहा था। फिलहाल, पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

क्या है पूरा मामला  
पुलिस को शिकायत देते हुए पीड़ित बच्ची ने बताया कि वह मूल रूप से बिहार के सीतामढ़ी की रहने वाली है। सोमवार को वह अपने माता-पिता के साथ फरीदाबाद के सेक्टर-31 में अपनी बुआ के घर आई थी। शनिवार को भी उसका पिता अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और बुआ के घर ही बच्ची को चम्मचा से पीटा। साथ ही जूते-चप्पल से भी उसको मारा गया। जिसके बाद बच्ची बुरी तरह घायल हो गई हो गई। शरीर पर चोट के निशान भी बन गए। जिसके बाद बच्ची किसी तरह बुआ के घर से बाहर निकली और रास्ते में एक ऑटो चालक की सहायता से वह पास के थाने पहुंची। जहां उसने पुलिस को आपबीती सुनाई। जिसे सुनकर पुलिस वाले भी हैरान हो गए।  

चाइल्ड हेल्पलाइन को दी मामले की जानकारी 
पुलिस ने तुरंत चाइल्ड हेल्पलाइन की सदस्य को इस मामले की जानकारी दी। चाइल्ड हेल्पलाइन के सदस्य ने थाने पहुंचकर बच्चे से बातचीत की और बताया कि बच्ची के साथ करीब 3 वर्षों से मारपीट की घटनाएं हो रही है। बच्ची के शरीर में मारपीट और जलने के निशान उसके हाथ-पैर पर साफ दिखाई दे रहे है। बच्ची ने यह भी बताया कि उसके पिता ने एक बार उसको करंट भी लगाने का प्रयास किया। आरोप है कि बच्ची को दूसरी क्लास के बाद पिता ने पढ़ने नहीं दिया। बच्ची पढ़ना चाहती है, लेकिन उसके पिता उसे स्कूल भी नहीं जाने देता। बच्ची की मां ही उसे घर में पढ़ाती है। उसकी छोटी बहन भी है, उसको भी उसका पिता हैवानों की तरह रखता है। 

4 महीनों के लिए शेल्टर होम में भी रह चुकी मासूम 
बाल कल्याण समिति के सदस्य सुनील यादव ने बताया कि आरोपी बच्ची के अलावा अपनी पत्नी मां और परिवार के बाकी सदस्यों से भी लड़ता-झगड़ता रहता है। वह अक्सर छोटी-छोटी बात पर उन पर हाथ उठाता है। आरोप है कि 19 जनवरी को भी उसने बच्ची के साथ मारपीट की थी। जिसके बाद तंग आकर बच्ची घर से निकल गई। बताया जा रहा है कि पिता की इन करतूतों की वजह से बच्ची बिहार में एक बार 4 महीनों के लिए शेल्टर होम में भी रह चुकी है। बच्ची ने पिता के साथ रहने के लिए भी मना कर दिया है। वहीं, बच्ची और उसकी मां को वन स्टॉप सेंटर में रखा गया। पुलिस ने बच्ची की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर  लिया है। आगे की कार्रवाई के लिए पिता को हिरासत में भी ले लिया है।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.