ओयो होटल पर शिकंजा कसने की तैयारी, नियम विरुद्ध चल रहे ठिकानों में हड़कंप

गाजियाबाद न्यूज : ओयो होटल पर शिकंजा कसने की तैयारी, नियम विरुद्ध चल रहे ठिकानों में हड़कंप

ओयो होटल पर शिकंजा कसने की तैयारी, नियम विरुद्ध चल रहे ठिकानों में हड़कंप

Google Image | Symbolic

Ghaziabad News : गाजियाबाद में नियम विरुद्ध चल रहे ओयो होटलों पर कार्रवाई करने के लिए जिलाधिकारी को लिखित आवेदन दिया गया है। उसमें कहा गया है कि इन होटलों में नाबालिग बच्चों से काम लिया जाता है। साथ ही होटलों के कमरे घंटे के हिसाब से दिए जाते हैं। कई मामलों में नाबालिगों को भी कमरे दिए जाते हैं। जिससे बाल दुष्कर्म जैसी घटनाएं सामने आती हैं। इससे पहले भी लोनी विधायक ने अवैध तरीके से चल रहे ओयो होटलों को बंद करने के लिए कहा है। 

यह है पूरा मामला
ओयो होटल संचालक नियमों को ताक पर रखकर कमाई कर रहे हैं। होटल और गेस्ट हाउस की जांच करने की भनक लगने के बाद होटल व्यवसायियों की नींद उड़ी हुई है। शिकायत में कहा गया है कि ओयो होटल में नाबालिग बच्चों से काम करवाने, घंटे के हिसाब से कमरे देने को लेकर आपत्ति दर्ज की गई थी। राज्य बाल संरक्षण आयोग की सदस्य डॉक्टर सुचिता चतुर्वेदी ने गाजियाबाद के जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर को खत लिखकर ओयो होटल में बाल अधिकारों के उल्लंघन की जांच करने को कहा है। उन्होंने पत्र में साफ कहा है कि गली मोहल्ले में कुकुरमुत्तों की तरह खुले इन होटल में 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को भी कमरा दिया जाता है। इन होटल में घंटे के हिसाब से कमरे देने की बात भी सामने आई है। इससे इन होटल में बाल दुष्कर्म जैसी घटनाएं बढ़ रही हैं। बच्चों के प्रति बढ़ रहे यौन अपराधों के अनुसार, होटल में सुरक्षा की व्यवस्था नहीं होने जैसी बातें भी कही गई हैं। राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पत्र के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है और ओयो होटल संचालकों पर शिकंजा कसने का मन बना लिया है।

विधायक ने भी की शिकायत
लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने भी ओयो होटलों की शिकायत की है। विधायक ने इन होटलों के संचालन पर आपत्ति जताते हुए ओयो होटलों को तुरंत बंद करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इन होटलों में बिना किसी आईडी के लोगों को कमरे दिए जाते हैं। अपराधियों के लिए ये होटल एक सुरक्षित पनाहगाह बने हुए हैं। अपराध को अंजाम देने के बाद अपराधी इन होटलों में छिपकर रहते हैं। उन्होंने इसकी शिकायत गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर से भी की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.